Home /News /uttarakhand /

सहारनपुर से देहरादून लाया जा रहा 20 हजार लीटर मिलावटी दूध जब्त

सहारनपुर से देहरादून लाया जा रहा 20 हजार लीटर मिलावटी दूध जब्त

आशारोडी चौकी पर छापा मारकर पकड़ा गया मिलावटी दूध (Photo: Ashish Tiwari/ETV)

आशारोडी चौकी पर छापा मारकर पकड़ा गया मिलावटी दूध (Photo: Ashish Tiwari/ETV)

अगर आप मिठाई खरीद रहे हैं तो जरा सावधान हो जाइए, कहीं आपकी सेहत से साथ खिलवाड तो नहीं होने जा रहा है कहीं आप मिलावटी मिठाई तो नहीं खरीद रहे हैं. मिलावटी मिठाई आपकी सेहत को नासाज कर सकती है. खाद्य सुरक्षा विभाग ने राजधानी देहरादून के कांवली रोड पर छापेमार कर डेढ़ क्विंटल मिलावटी मिठाई बरामद की है. मिलावटी मिठाईयों को विभाग ने नष्ट करा दिया है.

अधिक पढ़ें ...
अगर आप मिठाई खरीद रहे हैं तो जरा सावधान हो जाइए, कहीं आपकी सेहत से साथ खिलवाड तो नहीं होने जा रहा है कहीं आप मिलावटी मिठाई तो नहीं खरीद रहे हैं. मिलावटी मिठाई आपकी सेहत को नासाज कर सकती है. खाद्य सुरक्षा विभाग ने राजधानी देहरादून के कांवली रोड पर छापेमार कर डेढ़ क्विंटल मिलावटी मिठाई बरामद की है. मिलावटी मिठाइयों को विभाग ने नष्ट करा दिया है.

विभाग का कहना है कि शहर में मिलावटी मिठाईयों के बनाने के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. जल्द ही बड़े पैमाने पर कार्रवाई की जायेगी. दरअसल त्योहारों के सीजन में मिलावटी मिठाइयों की बिक्री बढ़ जाती है.

अनोज थपलियाल, जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी का कहना है कि आशा रोडी पुलिस चौकी के पास 20 हजार लीटर दूध पकड़ा गया. दूध के तीन लेवल के सैंपल भरे गये हैं. ज्यादातर दूध यूपी के सहारनपुर और मुजफ्फरनगर से आ रहा था.

उनका कहना है कि त्योहारों के सीजन में मिलावटी दूध. मावा पनीर की बिक्री बढ़ जाती है. मिलावटखोर सक्रिय हो जाते हैं. इस तरह से पूरे शहर में जगह जगह छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है, जिससे त्योहारों के सीजन में मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री ना हो सकें. फिलहाल खाद्य सुरक्षा के अधिकारी शहर के बड़े मिष्ठानों पर छापेमारी की कार्रवाई करने से कतरा रहे हैं. महज खाना पूर्ति के लिए छोटे दुकानदारों के खिलाफ की कार्रवाई की जा रही है.

Tags: Dehradun news, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर