हैलि सर्विस से जुड़े उत्तराखंड के 3 नए स्टेशन, चारधाम की राह आसान बनाने की तैयारी
Dehradun News in Hindi

हैलि सर्विस से जुड़े उत्तराखंड के 3 नए स्टेशन, चारधाम की राह आसान बनाने की तैयारी
पवनहंस कंपनी की हैलि सर्विस हफ्ते में 3 दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलेगी.

ख्यमंत्री ने कहा कि चारधाम यात्रा को सुगम बनाने के लिए गुप्तकाशी और बड़कोट में हैलि सर्विस शुरु करने की ज़रूरत है.

  • Share this:
देहरादून. बुधवार को गौचर-श्रीनगर-टिहरी के लिए हैलिकॉप्टर सर्विस की शुरुआत हो गई. केंद्र सरकार में सिविल एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ऑनलाइन हरी झंडी दिखाकर हैलि सेलवा का शुभारंभ किया. पवनहंस कंपनी की यह सर्विस हफ्ते में 3 दिन चलेगी. सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को इस सेवा का इस्तेमाल किया जा सकेगा.

मुख्यमंत्री की मांग 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सिविल एविएशन मिनिस्टर हरदीप पुरी से अनुरोध किया कि चारधाम यात्रा को सुगम बनाने के लिए गुप्तकाशी और बड़कोट में हैलि सर्विस शुरु करने की ज़रूरत है. हर्षिल के लिए हैलि सर्विस शुरु होने से गंगोत्री में यात्रियों को आसानी होगी. इस पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि जल्द सीएम से मीटिंग कर इस मामले में चर्चा की जाएगी.



मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी के स्टैंडर्ड बहुत हाई हैं. उन्होंने मानकों में बदलाव के लिए अनुरोध किया और कहा कि इससे आर्थिक बोझ कम होगा.
उड़ान योजना 

बता दें कि उड़ान योजना से उत्तराखंड की अस्थाई राजधानी देहरादून की देश के कई प्रमुख शहरों से एयर कनेक्टिविटी हो गई है. हिंडन (गाज़ियाबाद) से पिथौरागढ़ के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू की गई है और राज्य में 27 हैलिपैड डेवलप किए गए हैं. देहरादून को पंतनगर, पिथौरागढ़, चिन्यालीसौड़ और गौचर से जोड़ा गया है.

पंत नगर एयरपोर्ट को ग्रीन फील्ड के तौर पर डेवलप किया जा रहा है. उत्तराखंड में हैलि सर्विस के साथ बॉर्डर पर 3 एयर स्ट्रिप को लेकर केंद्र सरकार से बातचीत चल रही है ताकि उत्तराखंड में मौजूद चीन-नेपाल की सीमा से सटे देश के बॉर्डर को सुरक्षित किया जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading