नाचे नाग-नागिन गली-गली: यहां देखें 4 राज्यों के नाग-नागिन रोमांस के 4 दुर्लभ Video
Gopalganj News in Hindi

नाचे नाग-नागिन गली-गली: यहां देखें 4 राज्यों के नाग-नागिन रोमांस के 4 दुर्लभ Video
लॉकडाउन के दौरान कई राज्यों में नाग-नागिन के वीडियो वायरल हुए. (प्रतीकात्मक फोटो)

नाग-नागिन के रोमांस (Nag-Nagin Romance Video) के वीडियो लॉकडाउन के बीच खूब वायरल हुए हैं. बिहार-यूपी, एमपी और उत्तराखंड के इन वीडियोज को सोशल मीडिया पर खूब देखा गया. हम आपके लिए 4 शानदार वीडियो लेकर आए हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 11, 2020, 12:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (COVID-19) की रोकथाम के लिए 3 महीने पहले देशभर में लॉकडाउन कर दिया गया. लोगों की आवाजाही पर पाबंदी लगा दी गई. शहरों और गांवों में सार्वजनिक स्थानों पर लोगों का आना-जाना कम हुआ और इस बीच गर्मी का मौसम भी शुरू हो गया, तो जंगलों में रहने वाले जीव-जंतु इंसानों की दुनिया में नमूदार होने लगे. कहीं हिरण सड़कों पर आराम करते दिखे तो कहीं अन्य हिंसक जानवरों की तस्वीरें आईं. इनके बीच शहरों और गांवों में नाग-नागिन के जोड़े देखे जाने की सबसे ज्यादा चर्चा हुई. खासकर गांव के खेतों में नाग-नागिन के रोमांस (Nag-Nagin Viral Video) के वीडियो खूब वायरल हुए. बिहार, यूपी, एमपी और उत्तराखंड के इन वीडियोज को लाखों लोगों ने देखा. उत्तराखंड में तो किंग कोबरा ने एक अजगर को निगल लिया, इसका वीडियो जबर्दस्त वायरल हुआ.

उत्तराखंड का किंग कोबरा
उतराखंड के रामनगर के क्यारी गांव में करीब 15 फुट लंबे किंग कोबरा ने धूप में सुस्ता रहे अजगर को जिंदा निगल लिया. सामान्य तौर पर किंग कोबरा मेंढक, मछलियां, चूहे, खरगोश आदि खाता है, लेकिन अजगर को निगलने की घटना दुर्लभ है. इस दृश्य को जिसने भी देखा, उन्होंने इसे मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया. आप भी देखें Video.


बिहार में नाग-नागिन रोमांस


नाग-नागिन का जोड़ा कभी-कभी ही लोगों को दिखता है, लेकिन बिहार के गोपालगंज में लोगों ने जो दृश्य देखा, वह अद्भुत था. गोपालगंज के थावे में सड़क किनारे झाड़ियों में प्रेमालाप कर रहे नाग-नागिन के जोड़े को देखने के लिए भीड़ जमा हो गई. नाग-नागिन का रोमांस देर तक चला और लोग मोबाइल से इसका वीडियो बनाते रहे. आप भी देखें Video.



यूपी में नागिन डांस
नाग-नागिन के वायरल वीडियोज की श्रृंखला में सहारनपुर का एक वीडियो भी चर्चित रहा है. यहां सड़क किनारे एक खेत में पुआल के पास नाग-नागिन का जोड़ा बहुत देर तक एक-दूजे के साथ अठखेलियां करता दिखा. नाग-नागिन को साथ देखना चूंकि शुभ माना जाता है, इसलिए लोग भी जुटे रहे और इसका Video सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.



MP में बिना बीन झूमे सांप
बिहार-यूपी की तरह मध्य प्रदेश में भी नाग-नागिन का एक जोड़ा लोगों के कौतूहल की वजह बना. कहते हैं कि बीन की धुन पर सांप नाचते हैं, लेकिन सागर जिले के एक गांव में नाग-नागिन का एक जोड़ा बहुत देर तक एक-दूसरे के साथ रोमांस में डूबा रहा. इस घटना का Video भी सोशल मीडिया पर खूब देखा गया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading