उत्तराखंड में Corona virus के 501 नए मामले आए सामने, अब संक्रमितों की संख्या 9 हजार के पार
Dehradun News in Hindi

उत्तराखंड में Corona virus के 501 नए मामले आए सामने, अब संक्रमितों की संख्या 9 हजार के पार
इनमें से तीन की मौत दून मेडिकल कॉलेज में और ऋषिकेश के एम्स में दो रोगियों की मौत हुई. (सांकेतिक फोटो)

हरिद्वार (Haridwar) जिले से संक्रमण के सबसे अधिक 172 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद उधम सिंह नगर से 171 कोरोना मरीज मिले हैं.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में शनिवार को एक दिन में कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण के सबसे अधिक 501 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9,402 हो गई है. इसके अलावा पांच रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद बढ़कर 117 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन में बताया गया है कि हरिद्वार (Haridwar) जिले से संक्रमण के सबसे अधिक 172 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद उधम सिंह नगर से 171, नैनीताल से 85, देहरादून से 38, बागेश्वर से 10, पौड़ी से नौ, उत्तरकाशी से पांच, टिहरी से चार, पिथौरागढ़ से तीन, रुद्रप्रयाग से दो, चमोली से एक और चंपावत से एक मामला सामने आया है. राज्य में शनिवार को कोविड-19 के पांच मरीजों की मौत हुई. इनमें से तीन की मौत दून मेडिकल कॉलेज में और ऋषिकेश के एम्स में दो रोगियों की मौत हुई.

वहीं, गुरुवार को राज्य में कुल 369 नए लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई थी. तब राज्य में कोरोना मरीज़ों की संख्या साढ़े 8 हज़ार को पार कर गई थी. गुरुवार को कोरोना पॉज़िटिव आए मरीजों में रुद्रपुर के मेयर रामपाल सिंह और नैनीताल जिले के एडीएम कैलाश टोलिया और उनका स्टाफ शामिल है. ऊधम सिंह नगर के सबसे बड़े शहर रुद्रपुर के मेयर और नैनीताल के आला प्रशासनिक अधिकारी की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आने से उन लोगों की चिंता बढ़ गई है जो इन लोगों के नज़दीकी संपर्क में थे.

मेयर ने स्वास्थ्य खराब होने पर कराई थी जांच
रुद्रपुर के मेयर रामपाल सिंह की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आई थी. इसके अलावा मेयर का गनर भी कोरोना पॉज़िटिव हैं. दोनों को आइसोलेट किया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने मेयर के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस करना शुरु कर दिया है. गुरुवार को मेयर रामपाल ने खांसी-जुकाम की शिकायत के बाद रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया था. इसमें उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आई . इसके अलावा उनके गनर की भी जांच रिपोर्ट पॉज़िटिव आई. मेयर के कोरोना पॉज़िटिव होने की पुष्टि खुद ऊधम सिंह नगर के सीएमओ डॉक्टर डीएस पंचपाल ने की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज