COVID-19: इंग्लैंड से उत्तराखंड लौटे 227 में से 7 निकले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

भारत में शनिवार को एक दिन में कोरोना के 19,079 केस सामने आये. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

New Coronavirus Strain: 9 से 23 दिसंबर के बीच इंग्लैंड से 227 लोग उत्तराखंड आए. इनका COVID-19 का टेस्ट कराया गया, जिनमें से 7 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले.

  • Share this:
    देहरादून. 9 से 23 दिसंबर के बीच इंग्लैंड (England) से 227 लोग उत्तराखंड (Uttarakhand) आए. इनका COVID-19 का टेस्ट कराया गया, जिनमें से 7 लोग कोरोना पॉजिटिव (corona positive) निकले. यह जानकारी राज्य स्वास्थ्य निदेशालय के अधिकारी ने दी. आपको ध्यान दिला दें कि ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन (strain) का पता लगने के बाद कई देशों में अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है. भारत ने भी ब्रिटेन के लिए हवाई सेवा प्रतिबंधित कर दी है.

    जानकारी के मुताबिक ब्रिटेन से एक महीने में उत्तराखंड में 227 लोग आए हैं, जिसमें सबसे अधिक देहरादून में 139 लोग आए हैं. स्टेट कंट्रोल रूम को 21 नवंबर से लेकर 23 दिसंबर के ब्रिटेन से लौटकर देहरादून आए 139 लोगों की लिस्ट मिली थी, जिन्हें 3 स्टेज में ट्रेस कर सैंपल कलेक्ट किए जा गए थे. 55 से ज्यादा लोगों का जहां कोविड टेस्ट करवा लिया गया था, वही 41 लोगों का सही एड्रेस नहीं मिल पाया है, जिसकी वजह से उनका कोरोना टेस्ट नहीं कराया जा सका है.





    कोरोना संक्रमित उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) अब दिल्ली एम्स (Delhi AIIMS) में इलाज के लिए भर्ती हो गए हैं. उनके साथ उनकी पत्नी और बेटी भी एम्स गई हैं. उन्हें जीटीसी हेलीपेड से दिल्ली एम्स के लिए भेजा गया है. बता दें कि तबीयत खराब होने पर रविवार देर शाम सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

    अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री के फेफड़ों का सीटी स्कैन कराया था, जिसमें हल्का इंफेक्शन पाया गया था. इसके बाद उनके दिल्ली के एम्स के लिए रेफर कर दिया गया. मुख्यमंत्री के फिजीशियन डॉ. एन एस बिष्ट ने बताया कि उनके स्वास्थ में अभी सुधार है, लेकिन उन्हें दिल्ली एम्स में चिकित्सीय परामर्श की सलाह दी गई है. वहां उनकी कुछ जांच होनी है.