उत्तराखंड पहुंचेगी 7500 रेमडिसिविर इंजेक्शन की पहली खेप, CM तीरथ ने दिए ये खास निर्देश

उत्तराखंड को 2000 रेमडिसिविर इंजेक्शन की और आपूर्ति हो जाएगी...

उत्तराखंड को 2000 रेमडिसिविर इंजेक्शन की और आपूर्ति हो जाएगी...

राज्य सरकार का ये विशेष विमान रेमडिसिविर इंजेक्शन की खेप लेकर देर रात तक उत्तराखंड पहुंचेगा. अब प्रदेश में अब अगले कुछ दिनों तक रेमडिसिविर इंजेक्शन की किल्लत नहीं होगी.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के विशेष प्रयासों के बाद प्रदेश को 7500 रेमडिसिविर इंजेक्शन मिल गए हैं. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के निर्देशों पर मंगलवार सुबह ही स्टेट प्लेन को अहमदाबाद भेजा गया था, राज्य सरकार का ये विशेष विमान रेमडिसिविर इंजेक्शन की खेप लेकर देर रात तक उत्तराखंड पहुंचेगा. अब प्रदेश में अब अगले कुछ दिनों तक रेमडिसिविर इंजेक्शन की किल्लत नहीं होगी. अहमदाबाद से इस खेप के आ जाने के बाद कोविड 19 संक्रमण के बाद इलाज में इस्तेमाल किए जाने वाले रेमडिसिविर इंजेक्शन का पर्याप्त कोटा प्रदेश के पास हो जाएगा.

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैं कि सभी जिलों में रेमडिसिविर इंजेक्शन के खपत और अनुपात तय करते हुए पर्याप्त मात्रा में रेमडिसिविर इंजेक्शन भेज दिए जाएं. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण से जूझ रहे किसी भी प्रदेश वासी को रेमडिसिविर इंजेक्शन की कमी ना हो. बीते 72 घंटों में उत्तराखंड में लगभग 11 हजार रेमडिसिविर इंजेक्शन की सप्लाई हो गई है. बीते शनिवार को भी उत्तराखंड में 3500 रेमडिसिविर इंजेक्शन की सप्लाई हुई थी. अगले 24 घंटों में उत्तराखंड को 2000 रेमडिसिविर इंजेक्शन की और आपूर्ति हो जाएगी.

Youtube Video


उत्तराखंड में 13 महीने में करीब डेढ़ लाख कोरोना केस आ चुके हैं, 26 अप्रैल तक 2213 लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन लगातार बढ़ रहे कोविड के मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है, हेल्थ सिस्टम खुद बीमार और लाचार हो चुका है। ऐसे में करीब 1 करोड़ 10 लाख की आबादी वाले उत्तराखंड में ज़्यादा लोग बीमार ना हों. एक मई से 50 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने के अभियान की शुरुआत होगी. ये 50 लाख लोग वो हैं जिनकी उम्र 18 से 45 साल के बीच है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज