Assembly Banner 2021

बर्थडे न मनाने से नाराज 9 साल का बच्चा घर छोड़ चल पड़ा ननिहाल..., फिर थाने में कटा केक

बच्चे का जन्मदिन मनाती पुलिस.

बच्चे का जन्मदिन मनाती पुलिस.

घर में बर्थडे न मनाने और पिता की डांट से नाराज होकर देहरादून से साइकिल लेकर यूपी के बिजनौर जाने के लिए निकल पड़ा था अरहम. देहरादून पुलिस ने बाल कल्याण अधिकारी के जरिये बच्चे को रोका और उसका बर्थडे सेलिब्रेट किया.

  • Share this:
देहरादून. जन्मदिन (Birthday) न मनाने पर घर से नाराज 9 साल के बच्चे ने साइकिल से नाना के घर जाने का फैसला ले लिया. दरअसल, नाराज होकर बच्चा अकेले ही अपने नाना का घर जा रहा था. ऐसे में देहरादून (Dehradun) की थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस ने बच्चे का जन्मदिन न सिर्फ धूमधाम से मनाया बल्कि, उसे गिफ्ट भी दिए. इसके बाद बच्चे को परिजनों को सौंप दिया.

दरअसल, थाना नेहरू कॉलोनी के रिस्पना क्षेत्र में एक छोटा बच्चा अकेले ही साइकल से बिजनौर जा रहा था. इसके बाद तत्परता दिखाते हुए थाने से एक टीम तुरंत रिस्पना पहुंची व उस बच्चे को अपने साथ थाने ले आयी. थाने द्वारा बाल कल्याण अधिकारी को इस विषय में सूचित किया गया. जब अधिकारी द्वारा उससे इस विषय में पूछा गया तो उसने अपना नाम अरहम व अपने पिता का नाम मतलूब बताया. उसके द्वारा अपने घर के विषय में अधिकारी को कोई सही जानकारी नहीं दी जा सकी.

पुलिस थाने में मना जन्मदिन
बाल अधिकारी द्वारा अरहम(9) से उसके इस तरह अकेले जाने के बारे में जानने पर उसने बताया कि आज उसका जन्मदिन है. उसके माता-पिता द्वारा उसका जन्मदिन नहीं मनाया गया. उसको उनके द्वारा डांटा भी गया, जिससे वह नाराज होकर अकेले ही अपने नाना के घर बिजनौर जा रहा था. थाना नेहरू कॉलोनी में मौजूद पुलिस अधिकारियों व कर्मियों द्वारा 9 वर्षीय अरहम के 'जन्मदिन न मनाए जाने से बाल मन को बुरा लगने' की बात तुरंत जान स्वयं थाने में केक मंगवाकर सबकी मौजूदगी में उसका जन्मदिन मनाया गया. साथ ही उसको उपहार भी दिए. जिससे उसका जन्मदिन मनाने की ख्वाहिश को पुलिस ने पूरा कर दिया.
बच्चे के लिए यादगार बना बर्थडे


इसके साथ ही थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस द्वारा उसके माता- पिता की तलाश करने के लिए तुरंत ही उसकी तस्वीर व जानकारी सभी व्हाट्सप्प ग्रुप में साझा कर दिया गया. ऐसे में उसके माता- पिता को ढूंढ कर उनको उसे सुपुर्द कर दिया गया. उस 9 वर्षीय बालक की जिंदगी में आज का दिन उसके लिए जिंदगी भर के लिए यादगार बन गया, जहां एक पूरे थाने द्वारा उसका जन्मदिन मनाया गया. थाना नेहरू कॉलोनी द्वारा आज जिस संवेदना से उस बालक की ख्वाहिश को पूरा कर उसके चेहरे पर खुशी लायी गई वह पुलिस की संवेदनशीलता को दर्शाती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज