Home /News /uttarakhand /

AAP की उमा सिसोदिया सहित 7 लोगों पर चेक चोरी कर बेजा इस्तेमाल का मामला दर्ज

AAP की उमा सिसोदिया सहित 7 लोगों पर चेक चोरी कर बेजा इस्तेमाल का मामला दर्ज

आप प्रवक्ता समेत 7 के खिलाफ मामला दर्ज.

आप प्रवक्ता समेत 7 के खिलाफ मामला दर्ज.

Check Theft : शिकायतकर्ता सुभाष भट्ट ने कोर्ट में प्रार्थनापत्र देकर बताया कि कुछ दिन पहले उन्हें नोटिस के जरिए उनके कुछ चेक बाउंस होने की जानकारी दी गई. सुभाष ने जब चेक का विवरण देखा तो पता लगा कि उनके ये चेक 2018 के थे, जिनका इस्तेमाल 2020 में हुआ. सुभाष का आरोप है कि शैलेंद्र और उनकी पत्नी ने खुद व अरिन चौधरी के साथ मिलकर धोखाधड़ी कर उनके चेक का इस्तेमाल किया. मामला दर्ज किए जाने के बारे में सीओ सिटी शेखर सुयाल का कहना है कि कोर्ट के दिशा-निर्देश पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. आम आदमी पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता उमा सिसोदिया सहित 7 लोगों पर चेक चोरी कर उसका गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगा है. इस बाबत शहर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. यह मुकदमा सीजेएम कोर्ट के आदेश पर दर्ज किया गया है.

दरअसल, शिकायतकर्ता सुभाष भट्ट ने कोर्ट में प्रार्थनापत्र देकर बताया कि उमा सिसोदिया आम आदमी पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता हैं. शैलेंद्र सिंह और उमा सिसोदिया ने साझा तौर पर एक प्लाट खरीदने का निर्णय किया था. शैलेंद्र ने प्लाट खरीदने के लिए 25 अप्रैल 2018 को आरटीजीएस के माध्यम से 41 लाख रुपये सुभाष भट्ट के खाते में ट्रांसफर किए. कुछ दिन बाद शैलेंद्र व उनकी पत्नी उमा सिसोदिया को प्लाट पसंद नहीं आया और उन्होंने अपने रुपये वापस मांगे. तब सुभाष भट्ट ने धनराशि वापस करने के लिए शैलेंद्र से खाते की जानकारी मांगी. शैलेंद्र ने धनराशि अपने परिचित नवीन पिरशाली, चंद्र दत्त पिरसाली, विमला देवी व उमा सिसोदिया के भाई अमरीश गौड़ की साझा कंपनी विवान एसोसिएट के बैंक खाते में ट्रांसफर करने को कहा. साथ ही शैलेंद्र ने कहा कि उन्हें और रुपयों की जरूरत है. इस पर सुभाष भट्ट ने कुल 70 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए.

याचिका में बताया गया है कि रुपये ट्रांसफर करने के कुछ दिनों बाद सुभाष भट्ट को अधिवक्ता के माध्यम से एक नोटिस मिला, जिसमें उनके कुछ चेक बाउंस होने की बात सामने आई. सुभाष ने जब चेक का विवरण देखा तो पता लगा कि उनके ये चेक 2018 के थे, जिनका इस्तेमाल 2020 में हुआ. सुभाष का आरोप है कि शैलेंद्र और उनकी पत्नी ने खुद व अरिन चौधरी के साथ मिलकर धोखाधड़ी कर उनके चेक का इस्तेमाल किया.

मामला दर्ज किए जाने के बारे में सीओ सिटी शेखर सुयाल का कहना है कि कोर्ट के दिशा-निर्देश पर मुकदमा दर्ज किया गया है. जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि कोर्ट के आदेश पर उमा सिसोदिया सहित 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

Tags: Dehradun police, FIR, Uttarakhand AAP

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर