आगामी विधानसभा चुनाव में सभी 70 सीट पर किस्मत आजमाने उतरेगी आम आदमी पार्टी
Dehradun News in Hindi

आगामी विधानसभा चुनाव में सभी 70 सीट पर किस्मत आजमाने उतरेगी आम आदमी पार्टी
अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी (फ़ाइल तस्वीर)

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के उत्तराखंड में प्रदेश संगठन मंत्री डीके पाल का कहना है कि जिस तरह दिल्ली में पानी, बिजली, शिक्षा और स्वास्थ्य की सुविधा सुधरी है. वैसी ही व्यवस्था आप उत्तराखंड में भी देगी.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) के आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में दिल्ली फिर से जीत चुकी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) भी अपनी किस्मत आजमाने उतरने की योजना बना रही है जिसकी तैयारी में तेजी लाने के लिए प्रदेश कार्यकारिणी के कुछ नेताओं ने देहरादून में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपना इरादा जताया. हालांकि उत्तराखंड राज्य के गठन के बाद पिछले 20 सालों में यहां मुख्य रूप से दो ही दल रहे हैं बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) इनके अलावा कोई दूसरा दल सत्ता में उभर नहीं पाया.

10 हज़ार बूथ पर यूथ को साथ जोड़ेंगे
राज्य में उत्तराखंड क्रांति दल और बहुजन समाज पार्टी के कुछ विधायक जरुर 2017 से पहले देखने को मिले, लेकिन 2017 में बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आई. 70 में 57 सीटों पर बीजेपी के विधायकों ने जीत दर्ज की तो वहीं कांग्रेस 11 सीटों पर सिमट गई. जबकि 2 सीट निर्दलीय के खाते में गई. लेकिन अब फिर से दिल्ली में सत्ता संभाल रही आम आदमी पार्टी को लगता है कि उत्तराखंड की जनता 2022 में उस पर भरोसा जताएगी और कांग्रेस की बजाय उसके विधायक बीजेपी के खिलाफ जीतकर विधानसभा पहुंचेंगे. मंगलवार को आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी से संबंधित कुछ नेताओं ने देहरादून में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए प्रदेश संगठन मंत्री डीके पाल कहा कि अब 70 विधानसभा में प्रभारी और प्रदेश प्रभारी बना दिए गए हैं और पार्टी अपने 10 हज़ार बूथ पर यूथ (youth) को साथ जोड़ेगी.

ये है 'आप' का प्लान
आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड में प्रदेश संगठन मंत्री डीके पाल का कहना है कि जिस तरह दिल्ली में पानी, बिजली, शिक्षा और स्वास्थ्य की सुविधा सुधरी है. वैसी ही व्यवस्था आप उत्तराखंड में भी देगी. आप नेताओं का कहना है कि दिल्ली से उत्तराखंड 200 किलोमीटर दूर है और 30 लाख के करीब उत्तराखंड के लोग दिल्ली में रहते हैं. ऐसे में लोग इस बात का अंदाज़ा आसानी से लगा सकते हैं कि वहां पर सरकार कैसे काम कर रही है. आम आदमी पार्टी के नेताओं के मुताबिक वो जल्द देहरादून में प्रदेश कार्यालय खोलेंगे और फिर गैरसैण के नज़दीक भी ऑफिस खोला जाएगा ताकि पहाड़ और मैदान दोनों जगह पार्टी को मजबूत किया जा सके.



ये भी पढ़ें- Facebook पर ठगी का शिकार हुए युवक को झील में कूदने से नैनीताल पुलिस ने बचाया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading