Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Election : AAP का बड़ा दावा, 30 नवंबर तक जारी होगी 70 उम्मीदवारों की लिस्ट

Uttarakhand Election : AAP का बड़ा दावा, 30 नवंबर तक जारी होगी 70 उम्मीदवारों की लिस्ट

आम आदमी पार्टी प्रत्याशियों की सूची जारी करने संबंधी घोषणा की. (File Photo)

आम आदमी पार्टी प्रत्याशियों की सूची जारी करने संबंधी घोषणा की. (File Photo)

Uttarakhand Election 2022 : एक तरफ कांग्रेस और भाजपा के भीतर कुछ सीटों पर टिकट को लेकर घमासान संबंधी खबरें बनी हुई हैं, वहीं आप ने प्रत्याशियों के बारे में दावा कर दिया है. दूसरी तरफ आप कुछ नेताओं को जोड़कर अपना कुनबा बड़ा कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर जो सरगर्मियां चल रही हैं, उनमें भाजपा और कांग्रेस दलबदल की राजनीति के कारण सुर्खियों में हैं, जबकि आम आदमी पार्टी चुनावी रणनीति में आगे निकलती दिख रही है. आप ने दावा किया है कि 20 नवंबर तक पार्टी राज्य की सभी 70 विधानसभा सीटों से अपने प्रत्याशियों के नाम की लिस्ट जारी कर देगी. सेना के रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल को पहले की मुख्यमंत्री पद के चेहरे के तौर पर प्रचारित कर चुकी आप दूसरी तरफ, कुछ नेताओं को भी पार्टी से जोड़ने की कवायद को अंजाम दे रही है.

    आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को सभी उम्मीवारों के नामों का खुलासा डेढ़ महीने के भीतर कर देने का दावा किया. पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया के हवाले से कहा गया कि पार्टी की चुनावी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और लोगों के बीच से, लोगों के ही चेहरे आप के चुनावी चेहरे बनेंगे. साथ ही, मोहनिया ने यह भी कहा कि पार्टी की स्पष्ट सोच है कि जिसके नाम से चुनाव मैदान में उतरना है, उसका नाम पहले ही साफ तौर पर ज़ाहिर कर दिया जाना चाहिए इसलिए कर्नल कोठियाल का नाम घोषित किया जा चुका है.

    लगातार बढ़ रहा है जनाधार : कोठियाल
    इधर, कर्नल कोठियाल उस कार्यक्रम में मौजूद थे, जिसमें उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों के कुछ नेताओं ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली. 2017 में थराली विधानसभा चुनाव निर्दलीय लड़ने वाले गुड्डू लाल ने आप जॉइन की. पूर्व ज़िला पंचायत सदस्य लाल 250 किमी की पदयात्रा करने वाले आंदोलनकारी के रूप में भी पहचान रखते हैं. कोठियाल ने दावा किया कि उत्तराखंड में पार्टी का जनाधार मज़बूत हो रहा है. लाल के अलावा, रुद्रप्रयाग के पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष किशोरीनंदन डोभाल, महेंद्र सिंह, दली राम और जशपाल राम समेत कुछ अन्य नेता भी आप में शामिल हुए.

    Tags: Aam aadmi party, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर