Home /News /uttarakhand /

AAP का वादा- यदि उत्तराखंड में बनी सरकार तो मुफ्त में दी जाएंगी गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं

AAP का वादा- यदि उत्तराखंड में बनी सरकार तो मुफ्त में दी जाएंगी गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं

भारद्वाज ने दावा किया कि उत्तराखंड में स्वास्थ्य सेवाओं की हालत इतनी खराब है कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही मरीजों की जान चली जाती है. (फाइल फोटो)

भारद्वाज ने दावा किया कि उत्तराखंड में स्वास्थ्य सेवाओं की हालत इतनी खराब है कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही मरीजों की जान चली जाती है. (फाइल फोटो)

आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bharadwaj) ने संवाददाताओं से कहा, "अगर उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो दिल्ली की तरह उत्तराखंड के लोगों को भी अच्छी गुणवत्ता और मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी."

    नई दिल्ली. उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनावों ( Uttarakhand Assembly Elections) की सियासी गहमागहमी के बीच आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने बड़ा वादा किया है. आप ने कहा है कि राज्य में सत्ता में आने के बाद प्रदेशवासियों को अच्छी गुणवत्ता वाली मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराई जाएंगी. पार्टी ने कैग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए सोमवार को दावा किया कि हिमालय से जुड़े पर्वतरीय राज्यों में से उत्तराखंड की स्वास्थ्य सेवाएं सबसे खराब है. आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bharadwaj) ने संवाददाताओं से कहा, “अगर उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो दिल्ली की तरह उत्तराखंड के लोगों को भी अच्छी गुणवत्ता और मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी.”

    भारद्वाज ने दावा किया, “उत्तराखंड में स्वास्थ्य सेवाओं की हालत इतनी खराब है कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही मरीजों की जान चली जाती है. उत्तराखंड का स्वास्थ्य बजट 2018-19 में 188 करोड़ रुपये था, जो 2019-20 में घटकर सिर्फ 97 करोड़ रुपये रह गया. राज्य में स्वास्थ्य पर प्रति व्यक्ति एक वर्ष में केवल 5.25 पैसे खर्च किये जा रहे हैं.” उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. आप ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनाव लड़ने का इरादा व्यक्त किया है.

    कर्नल अजय कोठियाल के नाम पर मुहर लगाई
    बता दें कि बीते दिनों उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने आज बड़ा ऐलान किया था. दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कर्नल अजय कोठियाल (Colonel Ajay Kothiyal) को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की घोषणा की थी. वहीं, खुद को आप पार्टी की तरफ से सीएम फेस बनाए जाने के बाद कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि मेरे लिए यह गर्व का दिन है. मुझे पार्टी ने बड़ी जिम्‍मेदारी दी है. मैंने बहुत चैलेंज देखे हैं और लड़ाईयां लड़ी हैं. मुझे पॉलिटिक्स नहीं आती, लेकिन केदारनाथ त्रासदी से बहुत कुछ सीखा है. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि इससे पहले मनीष सिसोदिया आए थे. उन्होंने कहा था कि जनता से पूछेंगे. हमने तरह- तरह के सर्वे करवाए और सभी ने कर्नल अजय कोठियाल के नाम पर मुहर लगाई.

    Tags: 2022 Assembly Elections, Aam aadmi party, Dehradun news, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर