चैंपियन के विरोध में सड़क पर उतरी आप... बीजेपी ऑफ़िस का घेराव करने की कोशिश, चैंपियन का पुतला फूंका
Dehradun News in Hindi

चैंपियन के विरोध में सड़क पर उतरी आप... बीजेपी ऑफ़िस का घेराव करने की कोशिश, चैंपियन का पुतला फूंका
प्रदर्शनकारियों ने यहां कुंवर प्रणव चैंपियन का पुतला जलाकर विरोध जताया. आप का कहना था कि भाजपा चैंपियन को तत्काल प्रभाव से निष्कासित करे.

आम आदमी पार्टी का कहना है कि ऐसे जनप्रतिनिधि जो उत्तराखंड में रहते हुए उत्तराखंड को गाली दें उन्हें बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी लगातार अपनी सक्रियता बढ़ाने पर लगी हुई है. उसका मुख्य टारगेट है भाजपा. आप ने अब सोमवार को खानपुर से विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन की भाजपा में हुई वापसी का विरोध करना शुरू कर दिया है. पार्टी का कहना है कि ऐसे जनप्रतिनिधि जो उत्तराखंड में रहते हुए उत्तराखंड को गाली दें उन्हें बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए. आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता मंगलवार को प्रदर्शन करते हुए भाजपा कार्यालय पहुंचे. हालांकि, पुलिस ने सड़क पर बैरिकेडिंग कर उनको भाजपा ऑफिस से पहले ही रोक लिया. प्रदर्शनकारियों ने यहां कुंवर प्रणव चैंपियन का पुतला जलाकर विरोध जताया. आप का कहना था कि भाजपा चैंपियन को तत्काल प्रभाव से निष्कासित करे.

गैप भरने को आतुर आप 

आम आदमी पार्टी इससे पहले यौन शोषण के आरोप में फंसे भाजपा विधायक महेश नेगी का डीएनए टेस्ट कराने की मांग को लेकर भी प्रदर्शन कर चुकी है. तब आम आदमी पार्टी ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा था.



सियासी लिहाज से आम आदमी पार्टी की बढ़ती सक्रियता भाजपा के बजाए कांग्रेस के लिए ज्यादा चिंताजनक हो सकती है. दरअसल अपने ही नेतृत्व के झंझट में फंसी कांग्रेस कई बार मुख्य विपक्षी दल की अपनी भूमिका के साथ न्याय करती हुई नजर नहीं आती और आप इस गैप को भरकर आगे बढ़ने को आतुर है.

माफ़ी मांगी, हुई वापसी 

बता दें कि विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन जुलाई, 2019 में भाजपा से 6 साल के लिए निष्कासित किए गए थे लेकिन, सोमवार को करीब 13 महीने बाद पार्टी में उनकी वापसी करा दी गई. इसके बाद से पार्टी लगातार विपक्ष के निशाने पर है.

जुलाई 2019 में कुंवर प्रणव चैंपियन के पिस्तौल लहराते वीडियो, जाम छलकाते वीडियो, उत्तराखंड को अपशब्द कहते वीडियो खूब वायरल हुए थे. किरकिरी के बाद पार्टी को चैंपियन का निष्कासन करना पड़ा था. हालांकि, सोमवार को जब चैंपियन की घर वापसी हुई तो उन्होंने अपने पिछले कृत्यों के लिए माफी मांगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज