लाइव टीवी

मासूम से दुष्‍कर्म के प्रयास के आरोपी को 5 साल की कैद, 20 हजार रुपए का जुर्माना

Avnish Pal | News18 Uttarakhand
Updated: February 3, 2019, 4:15 PM IST
मासूम से दुष्‍कर्म के प्रयास के आरोपी को 5 साल की कैद, 20 हजार रुपए का जुर्माना
अधिवक्ता भरत सिंह नेगी

पांच साल की एक बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने वाले आरोपी को 5 साल की सजा के साथ 20 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है.

  • Share this:
उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में 5 साल की एक बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने वाले आरोपी को 5 साल की सजा के साथ-साथ 20 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है. इसमें से 10 हजार पीड़िता को दिए जाने हैं. मामला ​बीते 28 मई 2017 का है.

बता दें कि जिले के नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र में रहने वाले 35 वर्षीय मंगल सिंह ने शाम के समय घर की छत पर पड़ोस की बच्‍ची से दुष्कर्म करने का प्रयास किया था. इसके बाद परिवार ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था. हालांकि फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) की रिपोर्ट में बच्ची के साथ रेप की पुष्टि नहीं हुई थी, लेकिन पॉक्सो कोर्ट ने बच्‍‍‍‍ची और उसके परिवार की गवाही के आधार पर आरोपी मंगल सिंह को दुष्‍कर्म के प्रयास का दोषी माना और 5 साल की कैद और 20 हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई.

मामले में अधिवक्ता भरत सिंह नेगी ने बताया कि कोर्ट ने रेप अटेम्प्ट के तहत मंगल सिंह को दोषी माना है, जिसमें पॉक्सो कोर्ट ने आरोपी को 5 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है. साथ ही 20 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है, जिसमें से 10 हजार पीड़िता को देने कहा गया है. जुर्माना न देने की स्थिति में आरोपी को 4 महीने का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा.

ये भी पढ़ें:- नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी युवक के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

ये भी पढ़ें:- दुष्कर्म के दोषी को पॉक्सो कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2019, 9:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...