होम /न्यूज /उत्तराखंड /Uttarakhand: ओमिक्रॉन ने बढ़ाई प्रशासन की चिंता, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशनों और बॉर्डर पर सख्त चेकिंग

Uttarakhand: ओमिक्रॉन ने बढ़ाई प्रशासन की चिंता, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशनों और बॉर्डर पर सख्त चेकिंग

महज 90 मिनट में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पहचान, IIT दिल्ली के शोधकर्ताओं का दावा

महज 90 मिनट में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पहचान, IIT दिल्ली के शोधकर्ताओं का दावा

Uttarakhand Corona Update : देश में ओमिक्रॉन की दस्तक ने उत्तराखंड जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. उत्तराखंड में शनिव ...अधिक पढ़ें

देहरादून. उत्तराखंड में कोविड का खतरा अभी टला नहीं है. आये दिन कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है. भले ही अभी तक जो मामले सामने आ रहे हैं, उनमें हल्का इजाफा देखने को मिल रहा है. लेकिन देश में ओमिक्रॉन की दस्तक ने जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. उत्तराखंड में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 21 नए मामले सामने आए हैं. पूरे राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या अब 151 पहुंच गई है. ओमिक्रॉन वेरिएंट को देखते हुए अब प्रशासन सतर्क हो गया है. एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशनों और बॉर्डर पर चेकिंग की जा रही है.

बता दें कि उत्तराखंड में कोविड के मामले अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. पिछले तीन हफ्तों से राज्य में कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है. वहीं कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा भी बना हुआ है. इस नए वेयरेंट के खतरे से बचने के लिए जिला प्रशासन ने वैक्सीन के दोनों डोज लेने की सलाह दी है. साथ ही एयरपोर्ट पर कोविड की आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट लाने वालों को ही एंट्री देने की बात कही है.

सतर्कता बरतते हुए प्रशासन ने बॉर्डर पर रैंडम चेकिंग करने का आदेश दे दिया है. सड़क मार्ग से आने वाले उन लोगों को ही उत्तराखंड में एंट्री दी जा रही है जिनके पास वैक्सीन के दोनों डोज लगाने का सर्टिफिकेट है. ट्रेन से आने वाले लोगों को भी डबल डोज वैक्सीन या फिर आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य किया गया है. जिला प्रशासन का कहना है कि संदिग्ध लोगों पर भी नजर रखने का निर्देश दिया गया है.

कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए प्रशासन का पूरा फोकस अब शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन पर है. 31 दिसंबर तक राज्य में शत-प्रतिशत डबल डोज वैक्सीनेशन करने का लक्ष्य सरकार का है, जिसे पूरा किया जा रहा है. देहरादून के जिलाधिकारी आर. राजेश कुमार ने बताया कि ओमिक्रॉन वायरस की पुष्टि अभी तक देहरादून में नहीं हुई है. डीएम ने कहा कि हमारा पूरा फोकस वैक्सिनेशन पर है. अभी जिले में पहला डोज शत-प्रतिशत, जबकि दूसरा डोज 80 प्रतिशत लोगों को लग चुका है.

Tags: Omicron variant, RT-PCR Testing, Uttarakhand Corona Update

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें