• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • मानसून की पिक्चर अभी बाकी है... 30 सितंबर तक उत्तराखंड में और होगी ज़ोरदार बारिश, अलर्ट जारी

मानसून की पिक्चर अभी बाकी है... 30 सितंबर तक उत्तराखंड में और होगी ज़ोरदार बारिश, अलर्ट जारी

उत्तराखंड में 30 सितंबर तक बारिश होने के आसार हैं. (File Photo)

उत्तराखंड में 30 सितंबर तक बारिश होने के आसार हैं. (File Photo)

Monsoon in Uttarakhand : दक्षिण पश्चिमी मानसून के लौटने की रफ्तार धीमी हो गई है इसलिए अभी उत्तराखंड में और बारिश होगी. वैसे सितंबर के महीने में राज्य में सरप्लस बारिश हो चुकी है. जानिए मौसम का मिज़ाज कैसा रहने वाला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    देहरादून. पिछले एक हफ्ते के दौरान उत्तराखंड के ज़्यादातर इलाकों में अपेक्षाकृत कम बारिश का दौर रहा, लेकिन अब फिर एक बार बारिश के बढ़ने के आसार हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने सोमवार को कहा कि 30 सितंबर तक राज्य के खास तौर से पहाड़ी इलाकों में अच्छी बारिश होगी और गरज, चमक व आंधी तूफान जैसी स्थितियां बनेंगी, जिनके संदर्भ में यलो अलर्ट जारी करते हुए सभी विभागों को निगरानी रखने और यात्रियों व लोगों को सावधान रहने की हिदायतें दी गई हैं.

    देहरादून स्थित मौसम ​केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा कि 28 से 30 सितंबर के बीच पहाड़ी क्षेत्रों में दूरस्थ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है जबकि बाकी स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा तक हो सकती है. आंचलिक मौसम केंद्र ने यह भी कहा कि चार महीनों के मानसून मौसम में उत्तराखंड में केवल सितंबर के महीने में औसत से ज़्यादा बारिश दर्ज हुई है. इस महीने राज्य में औसत से 9 फीसदी ज़्यादा बारिश होना पाया गया.

    ये भी पढ़ें : CM धामी ने कहा, ‘स्विटज़रलैंड को मात कर सकता है उत्तराखंड’, इधर चारधाम के 73 टूरिस्ट स्पॉट चिह्नित

    Uttarakhand news, Uttarakhand weather, weather news, weather forecast, weather update, उत्तराखंड न्यूज़, उत्तराखंड मौसम, मौसम समाचार, मौसम भविष्यवाणी

    उत्तराखंड में सितंबर के महीने में 9 फीसदी सरप्लस बारिश हो चुकी है.

    ये भी पढ़ें : Population Control Bill : उत्तराखंड बनाएगा अपना अलग कानून, क्यों पढ़ रहा है UP के बिल का मसौदा?

    आने वाले दिनों में अच्छी बारिश होने को लेकर सिंह ने यह भी कहा कि दक्षिण पश्चिमी मानसून के यहां से जाने में कुछ दिनों की देर हो रही है, इसके चलते मौसम एक बार फिर करवट ले रहा है. इसी के कारण ज़्यादा बारिश हो सकती है. वैसे, दक्षिण पश्चिमी मानसून के राज्य से विदा होने की आधिकारिक तिथि 28 सितंबर बताई गई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज