लाइव टीवी

कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत पर FIR दर्ज होने पर आमने-सामने हुई BJP-Congress

Deepankar Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: October 29, 2019, 8:17 AM IST
कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत पर FIR दर्ज होने पर आमने-सामने हुई BJP-Congress
'हरक सिंह अपनी ही पार्टी बीजेपी की राजनीति का शिकार हुए हैं' -कांग्रेस (फाइल फोटो)

कांग्रेस का कहना है कि हरक सिंह अपनी ही पार्टी यानी बीजेपी की राजनीति के शिकार हुए हैं, जबकि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने इसे पार्टी को बदनाम करने की साजिश बताया है.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में CBI की FIR में कैबिनेट मंत्री (Cabinet Minister) हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) का नाम आने पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट (BJP state president Ajay Bhatt) ने इसे कांग्रेस (Congress) की साजिश (Conspiracy) बताया है, तो वहीं कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता आर पी रतूड़ी (Congress state spokesperson RP Raturi) का कहना है कि साजिश और बदनामी की बातों से बीजेपी का भला नहीं होने वाला.

'हरक सिंह अपनी ही पार्टी बीजेपी की राजनीति का शिकार हुए हैं'

इधर, संबंधित मामले में कांग्रेस के सीनियर लीडर किशोर उपाध्याय (Kishore Upadhyay) का कहना है कि हरक सिंह अपनी ही पार्टी यानी बीजेपी की राजनीति के शिकार हुए हैं. इस पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने इसे बीजेपी को बदनाम करने की साजिश बताया है. उनका कहना है कि न बीजेपी ने कोई FIR कराई है और ना ही बीजेपी कभी कोर्ट गई. उन्होंने कहा कि CBI की दर्ज FIR में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत का नाम आने के पीछे बीजेपी का कोई हाथ नहीं है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि ये सारी बातें कांग्रेस जानबूझकर कह रही है, ताकि वे अपनी आगे की रणनीति तैयार कर सकें. बीजेपी के बढ़ते ग्राफ को कांग्रेस नीचे गिराना चाहती है, उनका एक ही उद्देश्य है कि किसी तरह बीजेपी को बदनाम करना.

'बदनामी के बात कर बीजेपी अपनी कमजोरियां छिपा रही है'

वहीं हरक सिंह रावत के इस्तीफे की मांग कर चुकी कांग्रेस का कहना है कि उन्हें अजय भट्ट की बात समझ नहीं आ रही. कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता आर पी रतूड़ी का कहना है कि बदनामी के बातें कर बीजेपी अपनी कमजोरियां छिपा रही है, जबकि सीबीआई सरकार के कब्जे में है.

बता दें कि 2016 के हॉर्स ट्रेडिंग केस (2016 Horse-trading case) में सीबीआई ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Former CM Harish Rawat), कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत और पत्रकार उमेश कुमार शर्मा (Umesh Kumar Sharma) पर केस दर्ज किया है. इससे प्रदेश की राजनीति में खींचतान शुरू हो गई है. बीजेपी (BJP) ने इसे लेकर कांग्रेस (Congress) पर हमला किया तो अब कांग्रेस भी हरक सिंह रावत को लेकर बीजेपी पर तंज कस रही है. इस बीच सीएम ने कहा है कि इस मामले में क़ानून अपना काम करेगा.
Loading...

ये भी पढ़ें:- हरक सिंह रावत की वजह से CBI ने की FIR: किशोर उपाध्याय, कानून को अपना काम करने दें: CM

ये भी पढ़ें:- गंगोत्री धाम के कपाट बंद, अब 6 महीने अपने मायके मुखबा में विराजमान रहेंगी गंगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 8:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...