COVID-19 संकट के बीच 'मोदी आरती' के बाद PM मोदी की मूर्ति लगाएंगे BJP विधायक, कांग्रेस हमलावर
Dehradun News in Hindi

COVID-19 संकट के बीच 'मोदी आरती' के बाद PM मोदी की मूर्ति लगाएंगे BJP विधायक, कांग्रेस हमलावर
पीएम नरेन्द्र मोदी की मूर्ति लगाने की तैयारी उत्तराखंड में की जा रही है. फाइल फोटो.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के कामों की प्रशंसा में बीजेपी (BJP) नेताओं द्वारा लिखी गयी आरती से विपक्षी कांग्रेस (Congress) नाराज़ है.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में इन दिनों सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) और विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) के नेता आमने-सामने हैं. इस अदावत की जड़ में है 'मोदी आरती'. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के कामों की प्रशंसा में लिखी गई आरती से विपक्षी कांग्रेस नाराज है. कांग्रेस का कहना है पीएम की तुलना भगवान से करना 'अंधभक्ति' का प्रमाण है. दरअसल, ख़बरों में बने रहने वाले राज्य के विधायक गणेश जोशी ने इसी हफ्ते हुए मोदी किचन के समापन के अवसर पर लगे हाथों मोदी आरती भी लॉन्‍च कर दी. पार्टी की एक समर्थक रेणू जोशी ने हनुमान चालीसा की तरह लिखी आरती में प्रधानमंत्री मोदी के कोरोना से लड़ने के लिए तारीफ़ की है.

अमेरिका को हाइड्रॉक्सी क्लोरोक्वाइन दवाई की खेप देने के लिए भी मोदी आरती में प्रशंसा है. साथ ही कश्मीर से धरा 370 हटाने से लेकर, भ्रष्टाचार से लड़ने से लेकर आतंकवाद से लोहा लेने का भी वर्णन है.

कांग्रेस गुस्से में क्यों?
उत्तराखंड की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस को लगता है कि मोदी आरती 'अंधभक्ति' का प्रमाण है. पार्टी के नेता सूर्यकांत धस्माना कहते हैं कि बीजेपी के नेता आंखें बंद कर भक्ति में जुटे हैं. पीएम की तुलना भगवन से कर डाली है, जो आपतिजनक है. आस्था पर चोट का हवाला देखर पार्टी की महिला विंग ने तो बाकायदा पुलिस में विधायक के खिलाफ तहरीर भी दे डाली है.
'भक्ति में ही तो है शक्ति'


इधर, बीजेपी विधायक गणेश जोशी कहते हैं कि भक्ति में तो शक्ति है. जोशी कहते हैं वो बाकायदा प्रधानमंत्री की आराधना करते हैं और इसमें किसी को क्या दिक्कत है. विधायक का दावा है कि कोरोना काल निपटने के बाद वो पीएम की मोदी की मूर्ति भी लगवाएंगे और उसकी पूजा भी करेंगे.

किचन से आरती तक
लॉकडाउन की शुरुआत के साथ ही राजधानी देहरादून में बीजेपी ने मोदी किचन की शुरुआत की थी. किचन के माध्यम से रोजाना मजदूरों को खाना बांटा जाता था. इसके जवाब में कांग्रेस ने सोनिया किचन चलाया था. अब दोनों की पार्टियाँ किचन बंद कर चुकी. किचन तो बंद हो गयी पर अब दोनों पार्टियों में आरती को लेकर ठन गयी है.

ये भी पढ़ें:
कांग्रेस सरकार के 'न्याय' से डॉ. रमन समेत BJP के कई दिग्गजों की बढ़ी 'आय', जानें- कैसे?

फेसबुक लाइव में CM भूपेश बघेल को दी गालियां, सोनिया गांधी पर भी की टिप्पणी, आरोपी गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading