Home /News /uttarakhand /

पुलवामा अटैक : विरोध के बाद देहरादून के एक निजी कॉलेज से कश्मीरी डीन निलंबित

पुलवामा अटैक : विरोध के बाद देहरादून के एक निजी कॉलेज से कश्मीरी डीन निलंबित

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, देहरादून के अल्पाइन कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में डीन ऑफ एकेडमिक्स 27 वर्षीय आबिद मजीद कुचाय को हिंसक भीड़ की मांग के बाद निलंबित कर दिया गया है.

    कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर 14 फरवरी को आतंकी हमले के बाद देहरादून में एक निजी कॉलेज के कश्मीरी डीन को कथित तौर पर दक्षिणपंथी संगठनों के दबाव के बाद पद से निलंबित कर दिया गया है. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, देहरादून के अल्पाइन कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में डीन ऑफ एकेडमिक्स आबिद मजीद कुचाय को हिंसक भीड़ की मांग के बाद निलंबित कर दिया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि एबीवीपी, बजरंग दल और वीएचपी सहित हिंदुत्ववादी संगठनों ने आबिद मजीद को निकालने की बात कही थी, जिसके बाद दबाव में उन्हें निलंबित कर दिया गया था.

    सीआरपीएफ के काफिले पर हमले के बाद देहरादून में रहने वाले कई कश्मीरी छात्रों को शहर छोड़ने के लिए कहा गया था. दक्षिणपंथी संगठनों की धमकी के बाद शहर में रह रहे कश्मीरी पास के चंडीगढ़ सहित अन्य शहरों में विस्थपित हो गए हैं.  रिपोर्ट के मुताबिक आक्रोशित भीड़ ने देहरादून में विरोध प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान विरोधी और कश्मीर विरोधी नारे लगाए और लाठी और तलवारें लहराईं. देहरादून के मिनर्वा कॉलेज में भी कश्मीरी छात्रों को दक्षिणपंथी संगठनों द्वारा परेशान करने की बात कही गई है.

    'द वायर' की एक रिपोर्ट के अनुसार, बजरंग दल के देहरादून संयोजक विकर वर्मा ने पुष्टि की है कि संगठन शहर में कश्मीरियों को निशाना बना रहा था और छात्रों को छोड़ने के लिए कहा गया था.

    न्यूज़18 ने अल्पाइन कॉलेज से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन अभी तक उसे कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है.

    ये भी पढ़ें- JNU की शेहला राशिद पर FIR दर्ज, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप

    ये भी पढ़ें:- ‘न खाना, न रखने की जगह’: उत्तराखंड में कश्मीरियों को बचाने सामने आए सिख युवा

    Tags: Kashmiri students, Uttarakhnad news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर