लाइव टीवी

गुप्ता फैमिली की 200 करोड़ की शाही शादी के बाद औली में फैला कचरा ही कचरा

News18 Uttarakhand
Updated: June 24, 2019, 2:59 PM IST
गुप्ता फैमिली की 200 करोड़ की शाही शादी के बाद औली में फैला कचरा ही कचरा
200 करोड़ की शाही शादी के बाद औली में फैला कचरा ही कचरा.

गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी का समारोह 5 दिनों तक चला. इसके बाद औली की पहाड़ियों पर हर तरफ कचरा फैल गया. उसे साफ करने में जोशीमठ नगर पालिका परिषद के कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है.

  • Share this:
उत्तराखंड के औली में दक्षिण अफ्रीका के गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी का समारोह 5 दिन तक चला. पांच दिनों के समारोह के बाद औली की पहाड़ियों पर हर तरफ कचरा फैल गया. कचरे को साफ करने के लिए अब जोशीमठ नगर पालिका परिषद के कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है.

दक्षिण अफ्रीका की राजनीति में प्रभावशाली माने जाने वाले गुप्ता बंधुओं के बेटे सूर्यकांत और शशांक गुप्ता की शादी का समारोह 18 जून से 22 जून के बीच औली में आयोजित किया गया था. अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत की शादी 20 जून को डायमंड कारोबारी सुरेश सिंघल की बेटी कृतिका सिंघल से हुई, जबकि 22 जून को अतुल गुप्ता के बेटे शशांक की शादी दुबई के बिजनेसमैन विशाल जालान की बेटी शिवांगी जालान से हुई. मीडिया में चर्चा है कि 200 करोड़ की इस शाही शादी में स्विट्जरलैंड से फूल मंगाए गए थे.



कचरा साफ करने में जुटी नगर पालिका
Loading...

5 दिनों तक चली शाही शादी से आयोजन स्थल पर बहुत सारा कचरा इकट्ठा हो गया. जोशीमठ नगर पालिका परिषद के कर्मचारी कचरे को साफ करने में जुटे हैं. पंडाल बनाने के लिए दूसरे शहरों से लाया गया सामान अब वापस ले जाया जा रहा है.

हाईकोर्ट ने जताई थी आपत्ति
गौरतलब है कि शाही शादी के इस आयोजन पर उत्तराखंड हाईकोर्ट ने आपत्ति जताई थी और कहा था कि इस बात का ध्यान रखा जाए कि आयोजन से आस-पास के पर्यावरण को कोई नुकसान न हो. हाईकोर्ट के इस निर्देश के बाद से स्थानीय प्रशासन और उत्तराखंड प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड इस समारोह की कड़ी निगरानी कर रहा था. हाईकोर्ट की सख्ती के बाद, यहां आने वाले मेहमानों का हेलीकॉप्टर औली की बजाय जोशीमठ में उतारा गया, जिससे स्थानीय पर्यावरण को नुकसान न हो.

ये भी पढ़ें - 

विधानसभा के विशेष सत्र में प्रकाश पंत को श्रद्धांजलि

लैंसडौन में लगा पर्यटकों का तांता, इस चीज़ से हैं परेशान

रेस्क्यू टीम ने 7 शवों को खोजने में पाई कामयाबी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 24, 2019, 1:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...