लाइव टीवी

देहरादून से पिथौरागढ़ के बीच कल से भरिए 4 हजार रुपये में उड़ान
Dehradun News in Hindi

Vijay Vardhan | ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 20, 2016, 7:57 PM IST
देहरादून से पिथौरागढ़ के बीच कल से भरिए 4 हजार रुपये में उड़ान
देहरादून के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से 9 यात्रियों के विमान को हरी झंडी दिखाकर पिथौरागढ़ के लिए रवाना किया जाएगा.

बुधवार से देहरादून से पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू हो जाएगी. सीएम हरीश रावत कल जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से विमान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. मंगलवार को पिथौरागढ़ के नैनी-सैनी एयरपोर्ट से ट्रायल लैंडिंग सफल हो गई है. एक निजी कम्पनी के 9 सीटर विमान ने मंगलवार दोपहर सफलतापूर्वक ट्रायल लैंडिंग को अंजाम दिया. ट्रायल लैंडिंग के सफल होने के बाद बुधवार से नियमित उड़ान शुरू की जानी है.

  • Share this:
बुधवार से देहरादून से पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू हो जाएगी. सीएम हरीश रावत कल जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से विमान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. मंगलवार को पिथौरागढ़ के नैनी-सैनी एयरपोर्ट से ट्रायल लैंडिंग सफल हो गई है. एक निजी कम्पनी के 9 सीटर विमान ने मंगलवार दोपहर सफलतापूर्वक ट्रायल लैंडिंग को अंजाम दिया. ट्रायल लैंडिंग के सफल होने के बाद बुधवार से नियमित उड़ान शुरू की जानी है.

पिथौरागढ़ के विधायक मयूख महर का कहना है कि मुख्यमंत्री हरीश ऱावत बुधवार सुबह देहरादून के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से 9 यात्रियों के विमान को हरी झंडी दिखाकर पिथौरागढ़ के लिए रवाना करेंगे. इसके बाद इसी जहाज से सवारियां देहरादून को जायेंगी.

डीएम पिथौरागढ़ रंजीत सिंहा ने बताया कि उत्तराखंड सरकार ने एक निजी कम्पनी के साथ समझौता किया है. इस समझौते के तहत यात्री किराया 4 हजार प्रति व्यक्ति निर्धारित किया गया है. शेष किराया उत्तराखंड सरकार वहन करेंगी. फिलहाल प्रत्येक दिन उड़ान भरे जाने की योजना है. हवाई सेवा शुरू होने से स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 20, 2016, 6:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर