Home /News /uttarakhand /

ajab gajab vaccination problems people getting vaccine certificate messages from other districts

UK News: वैक्सीनशन का अजब गजब खेल.. आप दून में होंगे और मैसेज आएगा कि चमोली में वैक्सीन लग गई!

उत्तराखंड में वैक्सीनेशन को लेकर मिल रहे फेक मैसेज चर्चा में हैं.

उत्तराखंड में वैक्सीनेशन को लेकर मिल रहे फेक मैसेज चर्चा में हैं.

vaccination in Uttarakhand : उत्तराखण्ड में स्वास्थ्य विभाग भले ही दावा करे कि वैक्सीन को लेकर लोगों को कोई दिक्कत नहीं, लेकिन असल में प्रदेश के अलग अलग ज़िलों से आज भी ऐसे मामले सामने आ रहे हैं कि लोगों को वैक्सीन नहीं लगी और दूसरे ज़िले से उनके वैक्सीनेटेड होने का मैसेज मिल रहा है.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. अगर आप देहरादून में हैं और आपको चमोली में वैक्सीनेटेड होने का मैसेज मिले तो हैरान मत होइए. इन दिनों प्रदेश में अलग अलग जगह पर लोगों को इसी तरह वैक्सीनेटेड होने के मैसेज मिल रहे हैं, जो परेशानी खड़ी कर रहे हैं. देहरादून में इसी तरह के मामले में शिकायतकर्ता ने जब अलग अलग टेबलों के चक्कर काटे तो उन्होंने खुलासा किया बड़े दफ्तर से आदेश हैं कि 100 फीसदी वैक्सीनेटेड शो किया जाए इसलिए इस तरह का घालमेल चल रहा है.

एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी ने आरोप लगाया है कि सीएमओ ऑफिस से उन्हें बताया गया कि 100 परसेंट वैक्सीनेटेड दिखाने को कहा गया है. उन्होंने इस तरह की धांधली का खुलासा किया तो स्टेट नोडल अधिकारी डॉक्टर कुलदीप मर्तोलिया ने कहा कि पोर्टल में दिक्कत या फोन नम्बर गलत नोट होने की वजह से ऐसा हो सकता है. कई बार पोर्टल में भी दिक्कत आ जाती है और मैसेज गलत चले जाते हैं.

Uttarakhand vaccination, covid-19 in Uttarakhand, vaccine complaints, fake vaccine certificate, उत्तराखंड में वैक्सीनेशन, उत्तराखंड में कोविड, वैक्सीन संबंधी शिकायत, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, UK news english, Uttarakhand news, Uttarakhand Latest news, उत्तराखंड ताजा समाचार

एक शिकायतकर्ता मोहन भंडारी ने उनके फोन पर मिले फेक वैक्सीनेशन के मैसेज के डिटेल्स साझा किए.

ऐसा नहीं है कि सिर्फ किसी कांग्रेसी ने इस तरह का आरोप लगाया है. कुछ और लोगों को भी इसी तरह के मैसेज देहरादून में मिले हैं, लेकिन वो अपना नाम ज़ाहिर नहीं करना चाहते. ऐसे एक शिकायतकर्ता का कहना है कि उसे भी इस तरह के मैसेज मिले लेकिन वह सरकारी सेवा में है इसलिए पहचान नहीं बता सकती.

स्वास्थ्य मंत्री ने कही एक्शन की बात
मर्तोलिया ने यह भी कहा कि अगर कोई शिकायत लेकर आएगा तो पहले स्टेट लेवल पर सुलझाने की कोशिश की जाएगी और फिर नेशनल लेवल तक बात पहुंचाई जाएगी. स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत का कहना है कि इस तरह की शिकायतों पर कार्रवाई करेंगे. वैसे वैक्सीनेशन को लेकर शुरुआती दौर में तो यह दिक्कत आम थी लेकिन बूस्टर डोज़ लगने के बाद भी इस तरह की शिकायतों का आना लोगों के साथ-साथ विपक्षी पार्टियों को भी सवाल उठाने का मौका दे रहा है.

Tags: Uttarakhand news, Vaccination certificate

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर