गैरसैंण सत्र को लेकर सर्वदलीय बैठक, स्पीकर को उम्मीद अच्छा चलेगा सत्र

विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद्र अग्रवाल ने सबके सहयोग से पिछले सत्र भी अच्छे गए थे और उम्मीद है कि गैरसैंण में होने वाला यह बजट सत्र भी अच्छा ही जाएगा.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 13, 2018, 8:12 PM IST
गैरसैंण सत्र को लेकर सर्वदलीय बैठक, स्पीकर को उम्मीद अच्छा चलेगा सत्र
विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद्र अग्रवाल ने कहा कि सबके सहयोग से पिछले सत्र भी अच्छे गए थे और उम्मीद है कि गैरसैंण में होने वाला यह बजट सत्र भी अच्छा ही जाएगा.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 13, 2018, 8:12 PM IST
गैरसैंण में आगमी 20 मार्च से होने वाले बजट सत्र को लेकर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद्र अग्रवाल ने विधानसभा में सर्वदलीय और कार्यमंत्रणा की दो महत्वपूर्ण बैठक बुलाईं. बैठक में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत, कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह और विधायक गोविन्द सिंह कुंजवाल मौजूद थे.

विधानसभा में सबसे पहले सर्वदलीय बैठक हुई इसमें विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल में सत्ता पक्ष और विपक्ष से सदन को सुचारू रूप से सहयोग मांगा जिस पर उन्हें सकारात्मक जवाब भी मिला. इस मौके पर सदन के कार्य संचालन के संबंध में भी चर्चा हुई.

दूसरी बैठक में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक आयोजित की गई जिसमें 20 मार्च से 24 मार्च तक सदन में होने वाले कार्यकलापों पर चर्चा की गई. इस बार अभी तक विधानसभा को 980 तारांकित/अतारांकित प्रश्न एवं 50 अल्पसूचित प्रश्न के साथ 100 से अधिक याचिकायें प्राप्त हो चुकी हैं.

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें उमीद है सत्र ऐतिहासिक होगा. उन्होंने कहा कि सबके सहयोग से पिछले सत्र भी अच्छे गए थे और उम्मीद है कि गैरसैंण में होने वाला यह बजट सत्र भी अच्छा ही जाएगा.

संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पन्त ने बताया कि बजट सत्र में 20 मार्च को माननीय राज्यपाल का अभिभाषण होगा. 21 मार्च को सदन के समक्ष रखे जाने वाले पत्रादि को पटल पर रखा जाएगा, 22 मार्च को माननीय राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की जाएगी. प्रकाश पन्त ने कहा कि पहली बार 24 मार्च यानि शनिवार को भी सत्र चलेगा और इस दिन सिर्फ बजट पर चर्चा की जाएगी.

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर