दारोगा समेत लूटपाट के आरोप में तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

डीजी लॉ एंड ऑर्डर ने कहा कि पीड़ित व्यापारी के आरोप पर FIR दर्ज कर लिया गया है. साथ ही तीनों पुलिस कर्मियों को निलंबित भी कर दिया गया है.

Avnish Pal | News18 Uttarakhand
Updated: April 12, 2019, 7:31 PM IST
दारोगा समेत लूटपाट के आरोप में तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड
अशोक कुमार, डीजी लॉ एंड ऑर्डर
Avnish Pal | News18 Uttarakhand
Updated: April 12, 2019, 7:31 PM IST
उत्तराखंड पुलिस के दारोगा दिनेश नेगी, DIG का ड्राइवर हिमांशु और सिपाही मनोज पर लूटपाट करने का आरोप लगा है. इन तीनों पर 4 अप्रैल को लूट की वारदात को दिन दहाड़े अंजाम देने का आरोप है. इतना ही नहीं घटना में आईजी गढ़वाल की सरकारी गाड़ी स्कॉर्पियो का भी इस्तेमाल किया गया है. पीड़ित व्यापारी अनिरुद्ध पंवार की शिकायत पर देहरादून में डालनवाला कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया. वहीं एसएसपी ने दारोगा सहित तीनों पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है. लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

घटना के संदर्भ में डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने कहा कि जो जानकारी मिली है उसके अनुसार एक आदमी द्वारा दूसरे आदमी को पैसे दिए गए. जब वह आदमी पैसों का बैग लेकर निकला तब उसे पुलिस कर्मियों ने चेकिंग के नाम पर रोका. उन्होंने कहा कि हालांकि पीड़ित व्यापारी के आरोप पर FIR दर्ज कर लिया गया है. साथ ही तीनों पुलिस कर्मियों को निलंबित भी कर दिया गया है.

डीजी ने आगे कहा कि इस केस की विवेचना निष्पक्षता हेतु एसटीएफ के सीओ कैलाश पंवार को स्थानान्तरित कर दिया गया है. साथ ही एसटीएफ के ही एडिशनल एसपी स्वतंत्र कुमार इस केस को देखेंगे. उन्होंने कहा कि विवेचना से ही इस केस का खुलासा हो पाएगा.

ये भी पढ़ें - लोकसभा चुनाव 2019 - स्ट्रांग रूम में रखे जाएंगे ईवीएम, थ्री लेयर होगी सुरक्षा

ये भी देखें - VIDEO: राज्य में 11 अप्रैल को डाले जाएंगे वोट, पुलिस चेकिंग हुई तेज

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 12, 2019, 7:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...