Home /News /uttarakhand /

amit shah meets pushkar singh dhami uttarakhand cm delhi tour to discuss cabinet and other posts

अमित शाह से CM धामी की अहम मुलाकात, कैबिनेट व पदों के लिए किन नेताओं के नाम पर लगेगी मुहर?

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी ने दिल्ली में अमित शाह व केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की.

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी ने दिल्ली में अमित शाह व केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की.

सीएम पुष्कर सिंह धामी तीन दिन के दिल्ली दौरे पर गए हुए हैं तो राज्य के सियासी गलियारों में अच्दी खासी खलबली दिख रही है. हाल में कई नेताओं ने सरकार में किसी न किसी पद के लिए लाॅबिंग की थी. माना जा रहा है कि धामी के दिल्ली से लौटने के बाद मदन कौशिक के भविष्य समेत मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बड़े ऐलान हो सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तीन दिन के दिल्ली दौरे पर हैं. इस दौरान सीएम धामी कई केंद्रीय मंत्रियों से मिलकर राज्य से जुड़े कई राजनीतिक और विकास के मसलों पर चर्चा करने वाले हैं. माना जा रहा है कि जल्द ही उत्तराखंड में धामी मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है, जिसमें कुछ पुराने मंत्रियों को हटाकर नये चेहरे शामिल किए जा सकते हैं. साथ ही, मंत्रिमंडल में खाली मंत्रियों की कुर्सी को भी भरा जाना है. इसके साथ ही कुछ लोग संगठन से सरकार में भी दायित्वधारी के रूप में आ सकते हैं. इन तमाम बातों को लेकर धामी का यह दिल्ली दौरा काफी अहम हो गया है.

शुक्रवार 5 अगस्त की रात दिल्ली पहुंचे धामी ने शनिवार को दो केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की. धामी ने केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और इस दौरान उनके साथ बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट भी मौजूद थे. सूत्रों के मुताबिक इस दौरान तीनों नेताओं के बीच उत्तराखंड में हर घर तिरंगा अभियान, प्रस्तावित मंत्रिमंडल विस्तार, दायित्वों के बंटवारे और संगठन में फेरबदल को लेकर चर्चा हुई. धामी ने शाह से मुलाकात के दौरान सभी प्राथमिक कृषि ऋण सहकारी समितियों के डिजिटाइजेशन करने के निर्णय पर आभार माना और केन्द्र सरकार द्वारा दी जा रही प्रति पैक्स 50 हजार रुपये की धनराशि को बढ़ाने का आग्रह भी किया.

सीएम ने केंद्र को रिपोर्ट भी दी, थैंक यू भी कहा

धामी ने शाह को बताया कि राज्य में 20 लाख घरों की छतों पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत तिरंगा लहराएगा, जिसके लिए बीजेपी कार्यकर्ता और पदाधिकारी जी जान से मैदान में डटे हुए हैं. इससे पहले शुक्रवार को धामी की मुलाकात केंद्रीय रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव से भी हुई. उन्होंने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन की प्रगति पर चर्चा की.

उत्तराखंड के दूर.दराज के इलाकों में 1200 करोड़ की लागत से 1206 बीएसएनएल के टावर लगाने के फैसले के लिए भी धामी ने वैष्णव को धन्यवाद दिया. धामी ने कहा कि सूदूरवर्ती इलाकों में टावर लगने से मोबाइल के साथ इंटरनेट की कनेक्टिविटी भी अच्छी होगी, जिसका फायदा शिक्षा और व्यावसायिक क्षेत्रों को मिलेगा.

शनिवार को धामी आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रम के लिए गठित राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेने वाले हैं. इसकी अध्यक्षता खुद पीएम मोदी करेंगे. इसी दौरान सीएम की मुलाकात बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य केंद्रीय मंत्रियों से होगी. 7 अगस्त को धामी नीति आयोग की सातवीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक में हिस्सा लेंगे और 8 अगस्त को केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात करने के बाद उत्तराखंड लौंटेंगे.

Tags: Pushkar Singh Dhami, Uttarakhand Government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर