Home /News /uttarakhand /

PM मोदी के केदारनाथ दौरे से पहले उत्तराखंड में BJP का चुनावी आगाज़, 30 अक्टूबर को अमित शाह की जनसभा

PM मोदी के केदारनाथ दौरे से पहले उत्तराखंड में BJP का चुनावी आगाज़, 30 अक्टूबर को अमित शाह की जनसभा

गृह मंत्री अमित शाह उत्तराखंड दौरे पर आएंगे.

गृह मंत्री अमित शाह उत्तराखंड दौरे पर आएंगे.

Politics of Uttarakhand : प्राकृतिक आपदा (Uttarakhand Disaster) के बाद चुनौतियों से जूझ रही उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) राहत कार्यों के साथ ही, अब चुनाव पर भी फोकस करने की तैयारी में है. केदारनाथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के भव्य आयोजन से पहले राज्य में चुनावी माहौल की भूमिका तैयार की जा रही है. इसके लिए अमित शाह की विशाल सभा देहरादून में होगी तो इसके ज़रा बाद ही पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) भाजपा कार्यकर्ताओं के लाव लश्कर के साथ केदारनाथ पहुंच जाएंगे और वहां पीएम के दौरे (PM in Kedarnath) को मेगा इवेंट की शक्ल दिए जाने की तैयारियों को फाइनल टच देंगे.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के लिहाज़ से पार्टी के प्रचार अभियान के ज़ोरदार आगाज़ के लिए बीजेपी तैयार हो चुकी है. तीन दिन बाद यानी 30 अक्टूबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की एक विशाल जनसभा देहरादून में होने जा रही है. यह दौरा हालांकि सहकारिता मंत्रालय की एक महत्वाकांक्षी योजना की लॉंचिंग के बहाने से होगा, लेकिन माना जा रहा है कि उत्तराखंड चुनाव के संदर्भ में इस दौरे पर महत्वपूर्ण रणनीति और संदेश दिया जाएगा. इसके बाद राज्य में 5 नवंबर को पीएम मोदी केदारनाथ दौरे पर पहुंचेंगे, जिसकी तैयारी के लिए 3 नवंबर को ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वहां पहुंच चुके होंगे.

    देहरादून में शाह का कार्यक्रम क्या होगा?
    अमित शाह देहरादून में उत्तराखंड सरकार की महत्वाकांक्षी ‘घसियारी कल्याण योजना’ को लॉंच करेंगे. इसके साथ ही, सहकारिता विभाग की छोटी छोटी करीब 600 समितयों के कंप्यूटराइज़ेशन की योजना का भी शुभारंभ शाह करेंगे. बताया जा रहा है कि देश में पहली बार इतने सूक्ष्म स्तर पर समितियों का डिजिटलीकरण किया जा रहा है. इसके अलावा, मुख्य रूप से जनसभा अमित शाह के दौरे का खास आकर्षण होगी.

    25000 लोगों को संबोधित करेंगे शाह
    उत्तराखंड चुनाव के लिहाज़ से शाह के इस दौरे और जनसभा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. राज्य में बीजेपी ने लक्ष्य रखा है कि देहरादून के बन्नू स्कूल परिसर में होने वाली इस जनसभा में 25 हज़ार से ज़्यादा लोगों की भीड़ जुटाई जाए. साफ तौर पर बीजेपी शाह की इस जनसभा को राज्य में धमाकेदार चुनावी आगाज़ के तौर पर मान रही है.

    पीएम के केदारनाथ दौरे की तैयारियां तेज़
    शाह के इस दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को केदारनाथ धाम पहुंचकर आदिगुरु शंकराचार्य की भव्य प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे. इस कार्यक्रम को देश भर के प्रमुख शिवालयों में ऑनलाइन स्क्रीनिंग के माध्यम से दिखाने की तैयारी है. कुल मिलाकर मोदी के इस कार्यक्रम को उत्तराखंड भाजपा मेगा इवेंट के तौर पर आयोजित करने के लिए कमर कस रही है. वहीं, बीजेपी नेताओं के मुताबिक पीएम मोदी के इस खास दौरे से पहले 3 नवंबर को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत भाजपा के अनेक कार्यकर्ता केदारनाथ पहुंच जाएंगे.

    Tags: Amit shah news, Amit shah rally, Kedarnath Dham, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand BJP, Uttarakhand news, Uttarakhand politics

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर