होम /न्यूज /उत्तराखंड /Ankita Bhandari Murder: एक्शन में MDDA, देहरादून के होटलों-रिजॉर्ट का किया जा रहा सत्यापन

Ankita Bhandari Murder: एक्शन में MDDA, देहरादून के होटलों-रिजॉर्ट का किया जा रहा सत्यापन

अंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद अवैध चल रहे होटल और रिजॉर्ट को लेकर मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण यानी एमडीडीए एक्शन मो ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हिना आज़मी

देहरादून. अंकिता भंडारी हत्याकांड (Ankita Bhandari Murder Case) को लेकर उत्तराखंड के लगभग सभी जिलों में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. आक्रोशित जनता सड़कों पर उतर कर दोषियों के लिए फांसी की मांग कर रही है. वहीं, इस घटना के बाद अभियान चलाकर राजधानी देहरादून के होटल, रेस्टोरेंट और रिजॉर्ट के दस्तावेजों की पड़ताल की जा रही है. अंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद अवैध चल रहे होटल और रिजॉर्ट को लेकर मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण यानी एमडीडीए (MDDA) एक्शन मोड में आ गया है. उसके द्वारा सत्यापन अभियान शुरू किया गया है.

प्रदेश भर में अभी तक 350 से ज्यादा होटल एवं रिजॉर्ट पर कार्रवाई की जा चुकी है. उनमें अनियमितताएं पाए जाने पर चालान किया जा रहा है.

देहरादून के तहसील चौक स्थित होटल रिलैक्स के संचालक अख्तर हुसैन का कहना है कि एमडीडीए के द्वारा जो कार्रवाई की जा रही है, यह हर साल होनी चाहिए क्योंकि सरकार की निगरानी में होटल-रिजॉर्ट चलेंगे तो ऐसे अनैतिक काम नहीं होंगे. वहीं, समाजसेवी यशवीर आर्य का कहना है कि एमडीडीए और अन्य जगहों पर प्राधिकरण या प्रशासन के द्वारा अब जो यह सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है, वो बहुत पहले होना चाहिए था. यदि पहले से ऐसा होता तो हमारी एक बेटी के साथ ऐसा न होता.

एमडीडीए के सचिव मोहन सिंह बर्निया ने न्यूज़ 18 लोकल को बताया कि देहरादून के बीच में हो या नदियों के किनारे बनाए गए होटल-रिजॉर्ट हों, जो मानकों को ताक पर रखकर बनाए गए हैं, उन्हें एक-एक कर नोटिस भेजा जा रहा है और उन पर कार्रवाई की जा रही है. हर एक सेक्टर में होटल और रिजॉर्ट का सत्यापन किया जा रहा है. अब तक प्रदेश में 350 से ज्यादा होटलों और रिजॉर्ट के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है. आगे भी यह अभियान जारी रहेगा.

बता दें कि 19 वर्षीय अंकिता भंडारी पौड़ी जिले के यमकेश्वर में गंगा भोगपुर क्षेत्र के वनन्तरा रिजॉर्ट में बतौर रिसेप्शनिस्ट काम करती थी. वो बीते 19 सितंबर से लापता थी. कई दिन की खोजबीन के बाद 24 सितंबर को चिल्ला नहर से अंकिता का शव बरामद किया गया था. इस मामले में पुलिस ने रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलकित बीजेपी से निष्कासित किए जा चुके नेता विनोद आर्य का बेटा है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को अंकिता के परिवार के लिए 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

Tags: CM Pushkar Singh Dhami, Dehradun news, Resorts, Uttarakhand news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें