कांवड़ियों के भेष में असामाजिक तत्व बिगाड़ सकते हैं माहौल, सख़्ती से निपटें- CM रावत

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कांवड़ मेले में श्रद्धालु बड़ी संख्या में कांवड़ लेकर आते हैं, लेकिन इसमें कई असामाजिक तत्व भी कांवड़ियों के भेष में आ जाते हैं.

News18 Uttarakhand
Updated: July 6, 2019, 9:39 AM IST
कांवड़ियों के भेष में असामाजिक तत्व बिगाड़ सकते हैं माहौल, सख़्ती से निपटें- CM रावत
फाइल फोटो
News18 Uttarakhand
Updated: July 6, 2019, 9:39 AM IST
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 17 जुलाई से शुरू होने वाले कांवड़ मेले को लेकर सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक की. शुक्रवार को हुई इस बैठक में मुख्य सचिव उत्पल कुमार, डीजीपी अनिल रतूड़ी समेत सभी अधिकारी मौजूद थे. सीएम त्रिवेंद्र रावत ने मेले को शांतिपूर्ण तरीके से करवाने के लिए दिशा-निर्देश दिए हैं.

यातायात को सुचारू रखना बड़ी चुनौती

कांवड़ मेले को लेकर सीएम रावत ने कहा कि इस दौरान शुरुआती 10 से 12 दिन यातायात को सुचारू रखना सबसे बड़ी चुनौती है. मुख्यमंत्री ने आम लोगों से अपील किया है कि वो भी यातायात को सुचारू रखने में सहयोग करें.

3 करोड़ कांवड़ यात्रियों के आने की संभावना

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कांवड़ मेला शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो, इसके लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस बार मेले में 3 करोड़ कांवड़ यात्रियों के आने की संभावना है. सीएम रावत ने कहा कि कांवड़ यात्रियों को आने में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए रास्ते में रोशनी की व्यवस्था की गई है. साथ ही शौचालय-स्वच्छता के साथ मेडिकल की भी सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी.

असामाजिक तत्वों से निपटने के दिए सख्त निर्देश

इधर, कांवड़ मेले में सुरक्षा के दृष्टिकोण से सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कांवड़ मेले में श्रद्धालु बड़ी संख्या में कांवड़ लेकर आते हैं, लेकिन इसमें कई असामाजिक तत्व भी कांवड़ियों के भेष में आ जाते हैं. वहीं माहौल खराब करने वालों से सख्ती से निपटने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं.


Loading...

ये भी पढ़ें:- यमुना के पुनरुद्धार की क़वायद शुरु, FRI बनाएगा डीपीआर 


ये भी पढ़ें:- मॉनसून की बाधाओं से निपटने को तैयार है आपदा प्रबंधन विभाग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 8:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...