Home /News /uttarakhand /

उत्तराखंड की महिलाओं को हर माह 1 हजार रुपये देने को कहां से आएंगे पैसे? अरविंद केजरीवाल ने बताया पूरा प्लान

उत्तराखंड की महिलाओं को हर माह 1 हजार रुपये देने को कहां से आएंगे पैसे? अरविंद केजरीवाल ने बताया पूरा प्लान

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड दौरे पर काशीपुर में चौथी गारंटी का ऐलान किया

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड दौरे पर काशीपुर में चौथी गारंटी का ऐलान किया

Arvind kejriwal promises: अरविंद केजरीवाल ने प्लान का ब्योरा देते हुए कहा कि राज्य के बजट का 20 प्रतिशत करप्शन में जाता है, जो कि 11 हजार करोड़ होता है. उन्होंने कहा कि महिलाओं को प्रति महीने एक-एक हजार रुपये बांटने में केवल 3 हजार करोड़ का बजट लगेगा. उन्होंने कहा कि करप्शन पर लगाम लगाएंगे और जो पैसा नेता अपने विदेशी अकाउंटों में जमा करवाते रहे, वह अब महिलाओं के खाते में जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    अगले साल होने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के उद्देश्य से आम आदमी पार्टी ने वादों की झड़ियां लगा दी है. पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड में जीत का परचम लहराने के लिए पूरा प्लान बना लिया है. महिलाओं से लेकर युवाओं तक को साधने की कोशिशों में जुटे आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड दौरे पर काशीपुर में चौथी गारंटी का ऐलान किया, जिसके तहत राज्य में 18 साल से बड़ी उम्र की महिलाओं को हर महीने एक-एक हजार रुपये दिए जाने का वादा किया.

    चुनावी साल में पांचवीं बार उत्तराखंड दौरे पर आए अरविंद केजरीवाल ने काशीपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अगर उनकी सरकार उत्तराखंड में बनती है तो 18 साल से बड़ी उम्र की महिलाओं को हर महीने 1-1 हजार रुपये मिलेंगे और वह भी सीधे उनके अकाउंट में भेजे जाएंगे. हालांकि, इसके लिए बजट कहां से आएगा, अरविंद केजरीवाल ने इसका पूरा प्लान भी बताया. केजरीवाल ने कहा कि प्रदेश के 55 हजार करोड़ के बजट में से करप्शन रोक कर महिलाओं के लिए बजट निकलेगा.

    कार्यक्रम में अरविंद केजरीवाल ने प्लान का ब्योरा देते हुए कहा कि राज्य के बजट का 20 प्रतिशत करप्शन में जाता है, जो कि 11 हजार करोड़ होता है. उन्होंने कहा कि महिलाओं को प्रति महीने एक-एक हजार रुपये बांटने में केवल 3 हजार करोड़ का बजट लगेगा. उन्होंने कहा कि करप्शन पर लगाम लगाएंगे और जो पैसा नेता अपने विदेशी अकाउंटों में जमा करवाते रहे, वह अब महिलाओं के खाते में जाएंगे. बता दें कि इससे पहले अरविंद केजरीवाल राज्य के लोगों को तीन गारंटी का ऐलान कर चुके हैं. तीन गारंटी के तौर पर अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उत्तराखंड में अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो लोगों को मुफ्त बिजली दी जाएगी, युवाओं को रोजगार दिया जाएगा और मुफ्त तीर्थ यात्रा करवाई जाएगी.

    उत्तराखंड के काशीपुर नगर में अरविंद केजरीवाल ने चौथी बड़ी गारंटी देते हुए उत्तराखंड की महिलाओं से आप को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि आपने बार बार कांग्रेस और भाजपा को मौका दिया, मगर इन पार्टियों ने आपकी उम्मीदों को कभी पूरा नहीं किया. उन्होंने कहा कि इस बार हमें भी मौका देकर देख लीजिए और अगर हम काम न करें, तो पांच साल बाद हमें भी धक्के मारकर बाहर निकाल देना. बता दें कि आम आदमी पार्टी ने ठीक इसी तरह की घोषणा पिछले दिनों पंजाब में की थी.

    उत्तराखंड में क्यों अहम हैं महिला मतदाता?
    2019 के लोकसभा चुनाव के आंकड़े देखे जाएं तो कुल 62.36 फीसदी वोटिंग हुई थी, जिसमें महिलाओं का हिस्सा 47.79 फीसदी था. इसी तरह पिछले विधानसभा चुनाव में भी 65 फीसदी से ज़्यादा वोटिंग में महिलाओं की हिस्सेदारी 47 फीसदी से ज़्यादा की रही थी. कुल मिलाकर उत्तराखंड में महिला वोटर बढ़ चढ़कर मतदान करती हैं इसलिए उन्हें चुनावी मुद्दों और वादों के केंद्र में रखने की रणनीति आप ने बनाई है.

    Tags: AAP, Arvind kejriwal, Uttarakhand Assembly Elections, Uttarakhand Assembly Elections 2022, Uttrakhand

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर