लाइव टीवी

‘पंत हमेशा कहते थे, मैं लौटकर आऊंगा’

News18 Uttarakhand
Updated: June 24, 2019, 12:55 PM IST
‘पंत हमेशा कहते थे, मैं लौटकर आऊंगा’
संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि प्रकाश पंत का जाना इस प्रदेश की सबसे बड़ी हानि है.

मैंने उनसे कहा कि तुमने आबकारी विभाग गलत किया-इंदिरा. तुम्हारे व्यवहार से मेल नहीं खाता विभागः इंदिरा हृदयेश

  • Share this:
उत्तराखंड विधानसभा का दो दिन के विशेष सत्र में प्रकाश पंत को श्रद्धांजलि दी जा रही है. संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक के प्रस्ताव रखने के बाद सबसे पहले नेता सदन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पूर्व मंत्री  को श्रद्धांजलि दी. उनके बाद नेता विपक्ष इंदिरा हृदयेश प्रकाश पंत को दी श्रद्धांजलि.  उन्होंने कहा कि 1998 में विधानसभा परिषद में चुनकर आए थे तभी लगा था कि अनुभवी थे. कम उम्र में जब स्पीकर बने,तो मुझे ताज्जुब हुआ था लेकिन उन्होंने सदन का सफल संचालन किया. प्रकाश पंत ने सदन में एक अनुशासन कायम किया.

उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत का अमेरिका में निधन, PM ने ट्वीट कर जताया शोक

नेता प्रतिपक्ष ने कहा, “मैंने उनसे कहा कि तुमने आबकारी विभाग गलत किया-इंदिरा. तुम्हारे व्यवहार से मेल नहीं खाता विभाग.” इंदिरा हृदयेश ने कहा कि कम समय में प्रकाश पंत  ने अमिट छाप छोड़ी. अपने विभागों का सफल संचालन किया.

'2016 में एक-एक नियम के तहत सलाह दी थी'

संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि प्रकाश पंत का जाना इस प्रदेश की सबसे बड़ी हानि है. उन्होंने कहा कि प्रकाश पंत ने जीवन में असफलता भी देखी है. 2012 में हार के बाद उन्होंने कहा था कि मैं पार्टी को मज़बूत करूंगा. कौशिक ने कहा कि पंत हमेशा कहते थे, “मैं लौटकर आऊंगा”.

विधानसभा के विशेष सत्र में प्रकाश पंत को श्रद्धांजलि, नहीं होगा प्रश्नकाल

प्रकाश पंत के बाद संसदीय कार्य मंत्री का कार्यभार संभाल रहे मदन कौशिक ने याद किया कि साल 2016 में विधानसभा में एक घटना घटी थी. तब उन्होने एक-एक नियम के तहत सलाह दी थी जबकि वह विधानसभा के सदस्य नहीं थे. उनके विचार हमारे लिए हमेशा प्रेरणादायक रहेंगे.
Loading...

खूब पढ़ते थे पंत 

निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने दी श्रद्धांजलि. पंवार ने कहा कि उन्होंने हर मुश्किल में मेरा मार्गदर्शन किया. वह हमेशा हमारे प्रेरणा स्रोत रहेंगे.

प्रकाश पंत के निधन पर सीएम ने कहा- हमने अपना छोटा भाई खो दिया

विधायक वंशीधर भगत की प्रकाश पंत को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि प्रकाश पंत से मुलाकात बहुत पुरानी थी. भगत ने कहा कि यूपी में लक्ष्मीकांत वाजपेयी खूब पढ़ते थे. उत्तराखंड में प्रकाश पंत खूब अध्ययन करते थे.

विधायक विनोद कंडारी ने प्रकाश पंत के साथ बिताए पलों को याद किया. विधायक बिशन सिंह चुफाल ने भी दी श्रद्धांजलि. पुरोला से कांग्रेस विधायक राजकुमार ने भी पंत को श्रद्धांजलि दी.

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 24, 2019, 12:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...