गन्ने के जरिए वन विभाग की घायल हाथी को आकर्षित करने की कोशिश

राजाजी टाइगर रिजर्व से तीन पालतू हाथियों को थानों लाया जाएगा. इन हाथियों की मदद से घायल हाथी को ट्रेस करने का प्रयास किया जाएगा.

Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: October 25, 2018, 7:24 PM IST
गन्ने के जरिए वन विभाग की घायल हाथी को आकर्षित करने की कोशिश
मोनिष मल्लिक, चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन
Sunil Navprabhat
Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: October 25, 2018, 7:24 PM IST
देहरादून वन प्रभाग के थानों रेंज में घूम रहा घायल हाथी वन विभाग के लिए परेशानी का सबब बन गया है. हाथी को घने जंगल से खुले क्षेत्र में लाने के सभी प्रयास विफल होने के कारण विभाग को अभी तक हाथी की वास्तविक स्थिति का पता नहीं चल पाया है. बता दें कि यह घायल हाथी लंगड़ा रहा है. इसके पांव में चोट लगी है.

फॉरेस्ट चीफ जयराज के निर्देश पर अब राजाजी टाइगर रिजर्व से तीन पालतू हाथियों को थानों लाया जाएगा. इन हाथियों की मदद से घायल हाथी को ट्रेस करने का प्रयास किया जाएगा. इससे पहले निरीक्षण के लिए गुरुवार शाम देहरादून वन प्रभाग के डीएफओ समेत राजाजी टाइगर रिजर्व के निदेशक को चिकित्सकों और स्टॉफ के साथ मौके पर भेजा गया है.

चीफ लाइफ वार्डन मोनिष मल्लिक ने कहा कि डीएफओ से मिली जानकारी के अनुसार घायल हाथी को आकर्षित करने के लिए एक एरिया में दो-तीन जगहों पर गन्ने लगा दिये गये हैं. मूवी कैमरा के जरिए घायल हाथी के लोकेशन और उसके मूवमेंट को पता करने की कोशिश की जाएगी. उन्होंने कहा कि घायल हाथी लंगड़ा कर चल रहा है. मूवी कैमरा के जरिए इसे रिकॉर्ड कर लिया जाएगा. इसके बाद फिर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें - घायल दंतेल हाथी को ढूंढ रहा है वन विभाग, ट्रेंक्यूलाइज कर किया जायेगा इलाज

तमाम मुश्किलों के बावजूद बड़े चेहरों के दम पर कांग्रेस ने किया जीत का दावा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2018, 7:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...