Quarantine Center में सिपाही ने ही की महिला से रेप की कोशिश, बर्खास्‍त

सिपाही के खिलाफ बलात्कार की कोशिश, धमकाने, मारपीट और छेड़खानी की कोशिश का मुकदमा दर्ज किया गया है.
सिपाही के खिलाफ बलात्कार की कोशिश, धमकाने, मारपीट और छेड़खानी की कोशिश का मुकदमा दर्ज किया गया है.

उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में क्वारेंटाइन सेंटर में महिला से रेप की कोशिश का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोपी को बर्खास्‍त कर दिया गया है.

  • Share this:
उधम सिंह नगर. उत्तराखंड के उधम सिंह नगर (Udham Singh Nagar) जिले से ऐसी खबर सामने आई है जिससे क्‍वारंटाइन सेंटर्स (Quarantine Centreas) की सुरक्षा पर गंभीर सवालिया निशान खड़े हुए हैं. दरअसल किच्छा में बने क्‍वारंटाइन सेंटर में पुलिस के सिपाही ने ही क्‍वारंटाइन की गई महिला के साथ बलात्कार (Rape) की कोशिश की है. यही नहीं आरोपी पुलिसकर्मी के साथ ड्यूटी में तैनात दूसरे सिपाही पर भी शराब पीने का आरोप लगा है. बलात्कार की कोशिश करने के आरोपी सिपाही बर्खास्‍त कर दिया गया है.

सस्पेंड किए गए सिपाही
रुद्रपुर के एसपी सिटी देवेंद्र पिंचा ने बताया कि बलात्कार के साथ ही शराब पीकर ड्यूटी करने वाले दूसरे सिपाही को भी सस्पेंड कर दिया गया है. जबकि रेप आरोपी सिपाही के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. सिपाही के खिलाफ बलात्कार की कोशिश, धमकाने, मारपीट और छेड़खानी की कोशिश का मुकदमा दर्ज किया गया है. पिंचा ने बताया कि एसएसपी उधम सिंह नगर बरिंदर जीत सिंह के निर्देश पर आरोपी सिपाही को तुरंत सस्पेंड कर दिया गया है और मामले की जांच गंभीरता से की गई. इसके बाद रेप के आरोपी सिपाही को सेवा से बर्खास्‍त कर दिया गया.

क्या है पूरा मामला
घटना शनिवार रात की है. जब किच्छा के सूरजमल कॉलेज में दूसरे राज्य से आई एक महिला को क्‍वारंटाइन किया गया था. आरोप है कि क्‍वारंटाइन सेंटर की सुरक्षा में तैनात आर्म्ड फोर्स के एक जवान ने महिला से छेड़खानी का प्रयास किया. महिला से छेड़खानी के चक्कर में पुलिसकर्मी कॉलेज की दीवार बात करके कैंपस में दाखिल हुआ. महिला जब नहीं मानी तो आरोपी सिपाही ने महिला के कपड़े फाड़ डाले. बताया जा रहा है कि महिला की हाल में ही शादी हुई थी. महिला ने किसी तरीके से अपनी इज्जत बचाई और पूरी घटना की जानकारी घरवालों को दी, जिसके बाद रविवार को मामला गरमाया. न्यूज18 पर खबर दिखाए जाने के बाद पुलिस को अपने ही सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना पड़ा और एसएसपी को निलंबन की कार्रवाई करनी पड़ी.



ये भी पढ़ें-

आर्थिक तंगी: UK ऑटो-रिक्शा चालकों ने मांगी सरकार से 5000 ₹ की वित्तीय मदद

उत्‍तराखंड में पुलिसकर्मियों पर Corona संक्रमण का खतरा, जानें वजह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज