Uttarakhand News : ऑटो ड्राइवरों ने खोला मोर्चा, 'केजरीवाल सरकार की तर्ज़ पर तीरथ सरकार भी दे मदद'

देहरादून में ऑटो रिक्शा ड्राइवरों ने सीएम से मिलने की कोशिश की.

देहरादून में ऑटो रिक्शा ड्राइवरों ने सीएम से मिलने की कोशिश की.

Auto Drivers Demand Financial Help From Tirath Government: राज्य सरकार से वित्तीय मदद चाह रहे ऑटो रिक्शा ड्राइवरों का कहना है कि कोरोना काल में चूंकि लॉकडाउन में राहत के समय होने पर लोग घरों से कम ही निकल रहे हैं, इसलिए उनके सामने आजीविका का संकट खड़ा है.

  • Share this:

देहरादून. कोरोना संक्रमण के दौरान लॉकडाउन (Lockdown) की मार झेलने वाले ऑटो व कैब ड्राइवरों की मदद के लिए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने मई महीने के शुरू में ही ऐलान किया था कि दिल्ली के 1.5 लाख से ज़्यादा ड्राइवरों को 5000 रुपये की वित्तीय मदद दी जाएगी. इसी तर्ज़ पर अब कई राज्यों की सरकारों से वहां के स्थानीय ड्राइवर इस तरह की मांग कर रहे हैं. उत्तराखंड भी इसी फेहरिस्त में शामिल हुआ है, जहां लॉकडाउन के शिकार हुए ऑटो ड्राइवर यह मांग कर रहे हैं . इस मांग को लेकर वह सीधे मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मिलने पहुंच गए.

ये भी पढ़ें : Uttarakhand Weather : मई में इतनी सरप्लस बारिश हुई कि पिछले 10 साल का रिकॉर्ड टूटा

uttarakhand news, uttarakhand samachar, kejriwal govt scheme, delhi govt scheme,  उत्तराखंड न्यूज़, उत्तराखंड समाचार, केजरीवाल सरकार योजना, दिल्ली सरकार योजना
समाचार एजेंसी एएनआई का ट्वीट.

ये भी पढ़ें : 'इंसानियत की मौत', अब कुत्ते खा रहे हैं उत्तराखंड में घाट पर लगी अधजली लाशें
ऑटो ड्राइवर्स की और भी हैं कई मांगें

'केजरीवाल सरकार की तरह तीरथ सरकार को भी हमारा ध्यान रखना चाहिए और हमें मदद देना चाहिए.' यह बात कहने वाले ऑटो ड्राइवर पिछले कुछ दिनों से न केवल सरकार से 5000 रुपये की आर्थिक मदद की मांग कर रहे हैं बल्कि उन्हें और भी मदद चाहिए. आटो ड्राइवर रोड टैक्स, फिटनेस शुल्क, परमिट शुल्क और 2 साल के लिए इंश्योरेंस से पूरी छूट की मांग के साथ ही यह भी चाहते हैं कि सरकार ऑटो खरीदने के लिए लिये गए कर्ज पर लगने वाली पेनाल्टी व ब्याज से भी उन्हें राहत दे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज