होम /न्यूज /उत्तराखंड /

Azadi Ka Amrit Mahotsav: तिरंगे की रोशनी से जगमगाया देहरादून, कुछ इस तरह दिखा राजधानी का नजारा

Azadi Ka Amrit Mahotsav: तिरंगे की रोशनी से जगमगाया देहरादून, कुछ इस तरह दिखा राजधानी का नजारा

‘दुल्हन चली, पहन चली तीन रंग की चोली’, यह गीत पुराना ज़रूर है, लेकिन आज़ादी की सालगिरह के मौके पर हमेशा याद आ ही जाता है. देहरादून की सड़कों को देखकर भी इन दिनों यही गीत याद आ रहा है क्योंकि उत्तराखंड की राजधानी तीन रंगों की चोली में सजी दुल्हन की तरह दिख रही है.

अधिक पढ़ें ...

(रिपोर्ट-हिना आज़मी)

देहरादून. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान (Har Ghar Tiranga) 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच चलाया जाएगा, जिसकी तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून भी अमृत महोत्सव के रंग में रंगी नजर आ रही है. दून की सड़कें तिरंगे की रोशनी से जगमगा रही हैं. देहरादून की राजपुर रोड समेत कई मुख्य सड़कों पर तिरंगे के रंग की लाइटें लगाई गई हैं. ये काफी आकर्षक लग रही हैं. अभी कई और प्रमुख मार्गों पर इन लाइटों को लगाया जाना बाकी है. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत शहर में ये सभी तैयारियां की जा रही हैं.

आजादी के ‘अमृत महोत्सव’ (Azadi Ka Amrit Mahotsav) के तहत हमारा देश स्वतंत्रता का जश्न मना रहा है. देहरादून के महापौर सुनील उनियाल गामा ने बताया कि नगर निगम ने आजादी के अमृत महोत्सव के लिए तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं. उन्होंने कहा कि देश को आजाद हुए 75 साल होने जा रहे हैं. देश को आजादी जिनकी बदौलत मिली, उन महापुरुषों को आजादी के महोत्सव में याद किया जाएगा.

देहरादून निवासी प्रमोद कुमार शर्मा ने कहा है कि आजादी के अमृत महोत्सव के लिए प्रधानमंत्री ने जनता से जो अपील की है, वह सार्थक होगी. 13 से 15 अगस्त तक देहरादून ही नहीं बल्कि देश के हर घर पर तिरंगा फहराता हुआ नजर आएगा.

गौरतलब है कि भारत सरकार स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने पर आजादी की खुशी में ‘हर घर तिरंगा’ फहराने की तैयारियां कर रही है. प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने देशवासियों से 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत झंडा फहराने की अपील की है. साथ ही उन्होंने लोगों से कहा है कि वे अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर तिरंगे की फोटो लगाएं. पीएम मोदी ने इसकी शुरुआत खुद के सोशल मीडिया हैंडल की डीपी बदलते हुए की.

Tags: Azadi Ka Amrit Mahotsav, Dehradun news

अगली ख़बर