भगत सिंह कोश्यारी ने दिया बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा, महाराष्ट्र का राज्यपाल बनने पर बधाइयों का तांता

राज्यपाल जैसे संवैधानिक पद पर नियुक्ति के बाद नहीं रह सकते किसी भी पार्टी का सदस्य नहीं रहा जा सकता है इसलिए कोश्यारी ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है.

Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: September 2, 2019, 2:20 PM IST
भगत सिंह कोश्यारी ने दिया बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा, महाराष्ट्र का राज्यपाल बनने पर बधाइयों का तांता
भगत दा के नाम से जाने जाने वाले कोश्यारी ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट को इस्तीफ़ा सौंप दिया.
Sunil Navprabhat
Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: September 2, 2019, 2:20 PM IST
बीजेपी के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड के दूसरे मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी ने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया है. भगत दा के नाम से जाने जाने वाले कोश्यारी ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट को इस्तीफ़ा सौंप दिया. दरअसल रविवार को ही कोश्यारी को महाराष्ट्र का राज्यपाल बनाने का ऐलान किया गया है. राज्यपाल जैसे संवैधानिक पद पर नियुक्ति के बाद नहीं रह सकते किसी भी पार्टी का सदस्य नहीं रहा जा सकता है इसलिए कोश्यारी ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है.

बधाइयों का तांता लगा 

इससे पहले महाराष्ट्र का राज्यपाल नियुक्त किए जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी को बधाइयों का तांता लग गया था. मुख्यमंत्री के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने भी कोश्यारी को बधाई दी.

Bhagat Singh Koshyari Resings
कोश्यारी खांटी संघी हैं और बीजेपी को उत्तराखंड में जमाने में उनका बड़ा योगदान माना जाता है.


भट्ट ने इसे उत्तराखंड का सम्मान करार दिया तो नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कोश्यारी जी देश के सबसे खूबसूरत राजभवन की शोभा बढ़ाएंगे. अब उन्हें भी वहां जाकर चाय पीने का अवसर मिल जाएगा.

अनुभव का महाराष्ट्र को मिलेगा लाभ 

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को ही उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी को महाराष्ट्र का राज्यपाल नियुक्त किए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी थी.  मुख्यमंत्री ने कोश्यारी के आवास जाकर उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि कोश्यारी वरिष्ठ और अनुभवी राजनेता हैं.
Loading...

CM Congratulates Bhagat Singh Koshyari, मुख्यमंत्री ने कोश्यारी के आवास जाकर उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दीं.
मुख्यमंत्री ने कोश्यारी के आवास जाकर उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दीं.


बतौर मुख्यमंत्री, सांसद और विधायक उत्तराखण्ड के विकास में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है. वह संवेदनशील, सादगीपूर्ण और लोकप्रिय व्यक्तित्व के धनी हैं. मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि कोश्यारी के दीर्घ राजनीतिक व सामाजिक जीवन के अनुभव का लाभ महाराष्ट्र को मिलेगा.

ये भी देखें: 

राजस्‍थान, हिमाचल और महाराष्‍ट्र को मिले नए राज्‍यपाल, कलराज-कोश्‍यारी को जिम्‍मेदारी

VIDEO: OMG… हरीश रावत को यह क्या कह गए कोश्यारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 2:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...