Home /News /uttarakhand /

big blow to aam aadmi party in uttarakhand colonel ajay kothiyal who was cm candidate left party nodss

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, सीएम पद के उम्मीदवार रहे कर्नल अजय ने छोड़ी पार्टी

अजय कोठियाल के इस्तीफे पर फिलहाल आम आदमी पार्टी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. (फोटो ट्वीटर से साभार)

अजय कोठियाल के इस्तीफे पर फिलहाल आम आदमी पार्टी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. (फोटो ट्वीटर से साभार)

अजय कोठियाल ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पूर्व सैनिकों, बुजुर्गों और बुद्ध‌िजिवियों की भावनाओं का सम्मान करते हुए ऐसा कदम उठाया है.

देहरादून. उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी को चुनावों के ठीक बाद एक बड़ा झटका लगा है. विधानसभा चुनावों के दौरान आप की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे कर्नल अजय कोठियाल ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. अजय ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी, उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि पूर्व सैनिकों, पूर्व अर्ध सैनिकों, बुजुर्गों और बुद्ध‌िजिवियों की भावनाओं का सम्मान करते हुए मैं पार्टी छोड़ रहा हूं.

अजय कोठियाल के पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद फिलहाल आम आदमी पार्टी की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है. अजय कोठियाल ने अपना इस्तीफा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भेजा है.

गंगोत्री से हारे थे चुनाव
इस साल हुए उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में आप के टिकट पर कर्नल अजय कोठियाल ने गंगोत्री विधानसभा सीट से अपना भाग्य आजमाया था. हालांकि इस दौरान उनकी करारी हार हुई थी और वे अपनी जमानत भी नहीं बचा सके थे. उन्हें केवल 6161 वोट मिले थे, जो कि कुल मतों के केवल 10.33 प्रतिशत थे.

भूपेश उपाध्याय ने भी छोड़ी पार्टी
वहीं अजय कोठियाल के साथ ही आप के कार्यकारी अध्यक्ष रहे भूपेश उपाध्याय ने भी पार्टी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी की नीतियों से खफा होकर भूपेश उपाध्याय ने ये कदम उठाया है.

किए थे कई वादे
अजय कोठियाल ने आम आदमी पार्टी जॉइन करने के बाद कहा था कि यदि उनकी सरकार बनती है तो वे शहर से लेकर गांवों तक बेटियों के लिए विशेष शिविर का आयोजन करवाएंगे जिसमें उन्हें आत्मरक्षा के गुर सिखाए जाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा था कि इन शिविरों में विशेष ट्रेनर की ओर से उन्हें प्रशिक्षित किया जाएगा जिससे वे विषम परिस्थितियों में खुद की मदद कर सकें.

आतंकवादियों को किया था ढेर
कर्नल अजय कोठियाल ने भारतीय सेना में रहते हुए 17 आतंकवादियों को ढेर किया था, जिसके बाद वे चर्चा में आए थे. वे टिहरी गढ़वाल के गुरदासपुर के रहने वाले हैं. उन्होंने दो बार एवरेस्ट फतेह किया है. साथ ही एवरेस्ट के कई अभियानों का भी नेतृत्व किया है. केदारनाथ पुनर्निमाण के दौरान भी उनकी भूमिका काफी सक्रिय रही थी.

Tags: AAP, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर