Assembly Banner 2021

उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, इन 12 राज्यों से आने वालों के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी, वरना नहीं मिलेगी एंट्री

कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद अब सरकार ने लिया बड़ा फैसला. (फाइल फोटो)

कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद अब सरकार ने लिया बड़ा फैसला. (फाइल फोटो)

COVID-19 in Uttarakhand  कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने 12 राज्यों के यात्रियों के  लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट (Corona Negative Report) लाना जरूरी कर दिया है. बिना इसके लोगों को राज्य में एंट्री नहीं दी जाएगी. 

  • Share this:
देहरादून. कोरोना (COVID-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने निर्देश के मुताबिक महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर (RT-PCR) नेगेटिव रिपोर्ट लाने जरूरी होगी, ये रिपोर्ट 72 घंटे से अधिक  का नहीं होना चाहिए. रिपोर्ट नहीं होने पर यात्रियों को राज्य में एंट्री नहीं दी जाएगी. 1 अप्रैल से ये एसओपी (SOP) लागू कर दी जाएगी.

इधर. टिहरी के ताज होटल  में कोरोना कहर बरपा रहा है. 15 मार्च से शुरू की गई सैंपलिंग में 209 लोगों के लिए गए सैंपल में से अभी तक 83 लोग कोरोना पॉजीटिव मिले हैं. अन्य लोगों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. कोरोना संक्रमितों में ताज के कर्मचारी और अधिकारी शामिल हैं जिन्हें ऋषिलोक कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया गया है. कन्टेनमेंट जोन  बनाने के लिए सीएमओ ने प्रशासन को पत्र भेज दिया है. ऋषिकेश डीएम के मुताबिक पॉजिटिव मिले लोग कोविड केयर सेंटर और होम आइसोलेशन में हैं.

देहरादून के दो इलाके बने कंटेनमेंट जोन 



देहरादून जिले के दो इलाके कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिये गए हैं. देहरादून के नेहरू कॉलोनी का एक इलाका और ऋ षिकेश के गुमानीवाला को कंटेनमेंट जोन घोषित कर इन इलाकों में लॉकडाउन लगा दिया गया है. यहां केस बढऩे के साथ ही लॉक डाउन किया गया है. इलाके में आफिस, बैंक, दुकानें पूरी तरह बंद रहेंगी साथ ही एक्टिव सर्विलांस किया जाएगा. जिला प्रशासन लगातार इस बात को कहता रहा है कि कोरोना केस बढ़ेंगे तो कंटेनमेंट जोन भी बनाए जाएंगे और शक्ति भी की जाएगी. प्रशासन रोजाना 3000 तक जांच करवाने के निर्देश सीएमओ को दे चुका है. मगर उसके बावजूद कैसे लगातार बढ़ रहे हैं.
ये भी पढ़ें: टिहरी के ताज होटल में कोरोना का कहर, अब तक 83 मिले पॉजिटिव, कंटेनमेंट जोन बनाने की सिफारिश 

अकेले रविवार की बात करें तो देहरादून हरिद्वार में कोविड-19 का आंकड़ा बढ़ा है. रविवार को उत्तराखंड में 366 पॉजिटिव केस आये हैं. जिसमें देहरादून, टिहरी, हरिद्वार जिलों में सबसे ज्यादा केस देखने को मिले. देहरादून में 167, हरिद्वार में 59, जबकि टिहरी में 54 पॉजिटिव केस आये हैं. चंपावत, चमोली को छोडक़र हर जिले में मिले कोविड पॉजिटिव केस मिले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज