Home /News /uttarakhand /

बड़ी खबर: क्या MP का बदला लेने के लिए उत्तराखंड में BJP विधायकों को कांग्रेस में शामिल करवाने जा रही हैं इंदिरा

बड़ी खबर: क्या MP का बदला लेने के लिए उत्तराखंड में BJP विधायकों को कांग्रेस में शामिल करवाने जा रही हैं इंदिरा

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने एक जनवरी को बड़ा सियासी बयान दे दिया.

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने एक जनवरी को बड़ा सियासी बयान दे दिया.

कांग्रेस (Congress) की वरिष्ठ नेता और विधासभा में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश (Indira Hridayesh) ने एक जनवरी को बड़ा सियासी बयान दे दिया. इंदिरा ने दावा किया है कि 2021 में उत्तराखंड के भीतर 2016 जैसा ही सियासी भूचाल आएगा, लेकिन इस भूचाल की जद में इस बार कांग्रेस पार्टी नहीं बल्कि बीजेपी (BJP) होगी.

अधिक पढ़ें ...
देहरादून. नए साल (New Year) के पहले ही दिन एक बयान ने उत्तराखंड की सियासत में खलबली मचा दी है. कांग्रेस (Congress) की वरिष्ठ नेता और विधासभा में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश (Indira Hridayesh) ने एक जनवरी को बड़ा सियासी बयान दे दिया. इंदिरा ने दावा किया है कि 2021 में उत्तराखंड के भीतर 2016 जैसा ही सियासी भूचाल आएगा, लेकिन इस भूचाल की जद में इस बार कांग्रेस पार्टी नहीं बल्कि बीजेपी (BJP) होगी. इंदिरा का दावा है कि नए साल के पहले दिन उन्होंने बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता और कुछ विधायकों से बात की है, जो कभी भी बीजेपी छोड़ कांग्रेस में आने को तैयार हैं. इंदिरा ने दावा किया है कि राज्य में बीजेपी सरकार के खिलाफ माहौल है. इसलिए 2022 में कांग्रेस का सत्ता में आना तय है. ऐसे में अगर इंदिरा की बातों पर यकीन करें तो क्या कांग्रेस भी अब बीजेपी को उसी के अंदाज में जवाब देने का मन बना लिया है, जिस अंदाज में बीजेपी ने कांग्रेस को मध्यप्रदेश में जवाब दिया था.

कांग्रेस नेता के इस बयान के क्या हैं मायने
इंदिरा के मुताबिक बीजेपी के जो विधायक कांग्रेस में शामिल होने को तैयार हैं, उन्हें 2022 में बीजेपी से लड़कर अपनी हार का डर सता रहा है. इसलिए ये विधायक जल्द से जल्द बीजेपी के डूबते जहाज को छोड़ कांग्रेस का दामन थामना चाहते हैं. ताकि अपनी जीत सुनिश्चित की जा सके. इंदिरा यहीं नहीं रुकी उनका दावा है कि हाईकमान का इशारा मिलते ही इन बीजेपी विधायकों को कांग्रेस में शामिल कर लिया जाएगा.

Indira Hridayesh, BJP, Congress, CM Trivendra singh rawat, happy New Year 2021, Uttrakhand NEWS, इंदिरा हृदयेश, उत्तराखंड की सियासत में खलबली, नए साल का पहला दिन, उत्तराखंड न्यूज, कांग्रेस, विधासभा में नेता प्रतिपक्ष, मध्य प्रदेश की सियासत, त्रिवेंद्र सिंह रावत, सीएम उत्तराखंड,trivendra singh rawat meeting, गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास में आयोजित चाय विकास बोर्ड की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए.Big news is Indira Hridayesh going to get BJP MLA in Uttarakhand to join Congress CM Trivendra singh rawat revenge for MP nodrss
इंदिरा के मुताबिक बीजेपी के जो विधायक कांग्रेस में शामिल होने को तैयार हैं.


नाम बताने से बच रही हैं इंदिरा 
इंदिरा हृदयेश आने वाले दिनों में बीजेपी विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के दावे एक सप्ताह पहले भी कर चुकी हैं, लेकिन इंदिरा इन विधायकों के नाम का खुलासा करने के बच रही हैं. इंदिरा के मुताबिक नाम वक्त आने पर खुद ही सामने आ जाएंगे. फिलहाल बीजेपी के ये असंतुष्ट विधायक उनके संपर्क में हैं.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने दी चुनौती
इंदिरा हृदयेश के बयान पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने पलटवार किया है. भगत ने कहा है कि कांग्रेस मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रही है. भगत ने इंदिरा को चुनौती दी है कि विधायक तो दूर बीजेपी का सबसे बूथ स्तर का कार्यकर्ता भी कांग्रेस नाम के डूबते जहाज में नहीं बैठना चाहेगा. भगत ने दावा किया है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के 57 विधायक विधानसभा पहुंचे थे. ये आंकड़ा 2022 में 60 पर पहुंच जाएगा.

Indira Hridayesh, BJP, Congress, CM Trivendra singh rawat, happy New Year 2021, Uttrakhand NEWS, इंदिरा हृदयेश, उत्तराखंड की सियासत में खलबली, नए साल का पहला दिन, उत्तराखंड न्यूज, कांग्रेस, विधासभा में नेता प्रतिपक्ष, मध्य प्रदेश की सियासत, त्रिवेंद्र सिंह रावत, सीएम उत्तराखंड,Big news is Indira Hridayesh going to get BJP MLA in Uttarakhand to join Congress CM Trivendra singh rawat revenge for MP nodrssHarish Rawat in Tehri, dobra chanthi bridge, विस्थापन न किए जाने से नाराज़ रोलाकोट के ग्रामीण कांग्रेस और हरीश रावत की मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे.
कार्यक्रम स्थल पर कांग्रेसियों की जय-जयकार के बीच हरीश रावत ने कहा कि 2010 में काम रुकने के बाद उनकी सरकार ने इंटरनेशनल टेंडर निकालकर कोरियन कंपनी से पुल का डिज़ाइन तैयार करवाया था तभी आज पुल का निर्माण पूरा हो सका है.


बीजेपी ने भी दिया बड़ा बयान
भगत के मुताबिक बीजेपी का नारा साफ है अबकी बार 60 के पार. भगत ने कांग्रेस नेता इंदिरा हृदयेश के दावों पर तंज कसते हुए कहा कि अच्छा है वो सत्ता में आने के सपने देख रही हैं, लेकिन इंदिरा का ये सपना भी बीजेपी विधायकों के दम पर ही है. जो बीजेपी छोड़ कहीं और जाने वाले नहीं हैं.

ये भी पढ़ें: AAP का आरोप- CM केजरीवाल ने किसान आंदोलन का समर्थन किया तो हमारे कार्यकर्ताओं की फोड़ी जारी रही आंख

2016 में हुआ था सियासी उलटफेर 
गौरतलब है कि 2016 में हरीश रावत के मुख्यमंत्री रहते कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे, जिनमें पूर्व सीएम विजय बहुगुणा, वरिष्ठ नेता हरक सिंह रावत, सुबोध उनियाल, यशपाल आर्य, रेखा आर्य,  उमेश शर्मा काऊ जैसे नेता शामिल थे. ऐसे में इंदिरा के बयान के मुताबिक 2021 में कोई सियासी भूचाल आए या न आए लेकिन राजनीतिक माहौल गर्म जरूर हो गया है.

Tags: CM Trivendra Singh Rawat, Congress, Indira hridayesh, Madhya Pradsh News, Uttrakhand, Uttrakhand ki news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर