देहरादूनः कुछ दिन और जारी रहेगी बिजली कटौती, बिंदाल सब-स्टेशन नहीं कर रहा है काम

हरादून में हुई तेज बारिश के बिंदाल नदी में आई बाढ़ के कारण ट्रांसमिशन टॉवर गिर गया था, जिसकी वजह से बिंदाल सब स्टेशन में वर्तमान में काम नहीं हो रहा है.

satendra bartwal
Updated: July 14, 2018, 11:53 AM IST
देहरादूनः कुछ दिन और जारी रहेगी बिजली कटौती, बिंदाल सब-स्टेशन नहीं कर रहा है काम
demo pic
satendra bartwal
Updated: July 14, 2018, 11:53 AM IST
राजधानी में हो रही लगातार अघोषित बिजली कटौती से देहरादून वाशियों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. प्रदेश की राजधानी में ही जनता बिजली से परेशान हो तो दूरस्थ गांव के हालात का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है. बीते बुधवार से राजधानी देहरादून में बिजली और जनता के बीच आंखमिचोली का खेल चल रहा है. आलम ये है कि 24 घंटे में करीब 10 से 12 बार बिजली गुल हो रही है. जनता को पता नहीं हैं कि आखिर बिजली क्यों और किस कारण जा रही है.

केंद्र सरकार ने बिजली कटौती से पहले सूचना देने के लिए ऊर्जा मित्र योजना शुरू की है. जिसके जरिये बिजली कटौती से पहले एसएमएस के जरिये उपभोगताओं को सूचित किया जाता हैं. लेकिन बिजली विभाग की मनमानी के चलते उपभोगता परेशान है.

बिजली विभाग के एमडी बीसीके मिश्रा का कहना है कि कुछ दिनों तक ये स्थिति बनी रहेगी. उन्होंने बताया की देहरादून में हुई तेज बारिश के बिंदाल नदी में आई बाढ़ के कारण ट्रांसमिशन टॉवर गिर गया था, जिसकी वजह से बिंदाल सब स्टेशन में वर्तमान में काम नहीं हो रहा है. जिसके कारण पीक हॉवर्स में बिजली की कमी के कारण कटौती कि जा रही है. आने वाले कुछ दिनों में सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

ये भी पढ़ें - 

VIDEO: ट्रेनों की धुलाई का पानी नदी में छोड़े पर उत्तराखंड प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड सख्त

VIDEO: बीजेपी विधायक खजानदास पर लोगों ने उछाले कीचड़ तो उन्होंने कहा...

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर