चीनी लैपटॉप पर BJP ने चीन को लेकर बोला कांग्रेस पर हमला, चीनी सामान के बहिष्कार का अभी कोई प्लान नहीं
Dehradun News in Hindi

चीनी लैपटॉप पर BJP ने चीन को लेकर बोला कांग्रेस पर हमला, चीनी सामान के बहिष्कार का अभी कोई प्लान नहीं
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत ने कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र के लिए की गई इस रैली की अध्यक्षता की.

वर्चुअल रैली में बीजेपी के प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने कहा कि कांग्रेस का चीन से पैसा लेना और वहां की कम्युनिस्ट पार्टी से समझौता करना देश के साथ धोखा है.

  • Share this:
देहरादून. गलवान में भारतीय सैनिकों पर चीन के धोखे से किए गए हमले और उसमें कर्नल समेत 20 जवानों के गुस्सा होने पर पूरे देश में उबाल है. विश्व विख्यात आविष्कारक, इंजीनियर सोनम वांगचुक समेत देश के कई क्षेत्रों के जाने-माने लोग चीनी सामान के बहिष्कार की बात कर रहे हैं ताकि उसे आर्थिक झटका दिया जा सके. लेकिन इचीनी सामान के बहिष्कार पर बीजेपी ने कन्नी काट ली है. आज बीजेपी की वर्चुअल रैली में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जिस लैपटॉप से शामिल हुए वह चीनी कंपनी लेनोवो का था. इस बारे में सवाल पूछे जाने पर पार्टी ने कहा कि अभी चीनी सामान के बहिष्कार का कोई प्लान नहीं है.

इसलिए ज़रूरी है चीनी सामान का बहिष्कारः सोनम वांगचुक 

जो लोग न जानते हों उन्हें बता दें कि सोनम वांगचुक लद्दाख के एक इंजीनियर हैं और उन्हें लद्दाख की शिक्षा व्यवस्था में सुधार के साथ ही उनके क्रांतिकारी अविष्कारों के लिए भी जाना जाता है. उन्हें रैमन मेगससे समेत दर्जनों राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मान मिले हैं. कहा जाता है कि



सोनम वांगचुक ने लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी हमले के बाद एक अभियान शुरु किया है, 'चीन को गोली के बजाय बटुवे से जवाब देने के लिए चीनी सामान का बहिष्कार किया जाए'. उनका कहना है कि चीनी ऐप को एक हफ़्ते में, चीनी सामान को एक साल में और जिस सामान में चीन में बने उपकरण हैं उसे दो साल में बदल दिया जाए.
sonam wangchuk, सोनम वांगचुक कहते हैं चीनी सामान का बहिष्कार कर चीन की अधिनायकवादी सीसीपी सरकार को झटका दिया जा सकता है.
सोनम वांगचुक कहते हैं चीनी सामान का बहिष्कार कर चीन की अधिनायकवादी सीसीपी सरकार को झटका दिया जा सकता है.


सोनम वांगचुक कहते हैं चीनी सामान का बहिष्कार कर चीन की अधिनायकवादी सीसीपी सरकार को झटका दिया जा सकता है. चीनी सामान के विकल्प के सवाल पर वह यह भी कहते हैं कि धीरे-धीरे भारत में ही निर्माण क्षमताएं विकसित हो जाएंगी लेकिन इसके लिए पहल अभी करनी होगी. वांगचुक यह भी कहते हैं कि विश्व के अन्य देश भी चीन से नाराज़ हैं और भारत में शुरु होने वाले चीनी बहिष्कार के अभियान का समर्थन करने लगेंगे.

बीजेपी की बहिष्कार की कोई योजना नहीं

केंद्र की मोदी सरकार का एक साल पूरा होने पर बीजेपी देश भर में वर्चुअल रैली कर रही है. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत ने कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र के लिए की गई इस रैली की अध्यक्षता की. ख़ास बात यह रही कि जिस लैपटॉप से बंशीधर भगत इस रैली में जुड़े वह चीनी कंपनी लेनोवो का है.

 

इस बारे में सवाल पूछने पर बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष और मीडिया प्रभारी डॉक्टर देवेंद्र भसीन कहते हैं कि चीनी सामान के बहिष्कार की अभी पार्टी की कोई योजना नहीं है. वह कहते हैं कि अभी बीजेपी का पूरा ध्यान कोरोना से लड़ने पर है और इसलिए चीनी सामान के बहिष्कार पर अभी विचार नहीं हुआ है.

डॉक्टर भसीन यह भी कहते हैं कि प्रधानमंत्री के 'लोकल के लिए वोकल' अभियान के तहत बीजेपी यथासंभव स्थानीय उत्पादों का प्रयोग करने की कोशिश करेगी.

चीन के बहाने कांग्रेस पर हमला

वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि चीन से पैसा लेने वाले कांग्रेस नेता बताए कि उनका चीन से क्या रिश्ता है? कांग्रेस का चीन से पैसा लेना व वहां की कम्युनिस्ट पार्टी से समझौता करना देश के साथ धोखा है.

shyam jaju, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि चीन से पैसा लेने वाले कांग्रेस नेता बताए कि उनका चीन से क्या रिश्ता है?
प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि चीन से पैसा लेने वाले कांग्रेस नेता बताए कि उनका चीन से क्या रिश्ता है?


 

उन्होंने यह भी कहा कि चीन से पैसा लेने और चीन के आगे घुटने टेकते हुए देश के हज़ारों वर्ग किमी हिस्सा चीन के क़ब्ज़े में जाने देने के कारण क्या उसे (कांग्रेस) को गलवान के शहीदों को शृद्धांजलि देने का नैतिक अधिकार है?

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading