लाइव टीवी

हैदराबाद एनकाउंटर पर बीजेपी-कांग्रेस के एक सुर... विधायकों ने कहा पुलिस ने ठीक किया, पीड़िता को इंसाफ़ मिला

Deepankar Bhatt | News18 Uttarakhand
Updated: December 6, 2019, 12:10 PM IST
हैदराबाद एनकाउंटर पर बीजेपी-कांग्रेस के एक सुर... विधायकों ने कहा पुलिस ने ठीक किया, पीड़िता को इंसाफ़ मिला
बाएं से दाएं ऋतु खंडूड़ी, करन माहरा और ममता राकेश,

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह (CM Trivendra Singh Rawat) ने कहा कि इस घटनाक्रम से पूरा देश खुश है. इससे अपराधियों के मन मे ख़ौफ़ पैदा होगा.

  • Share this:
देहरादून. हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर के सामूहिक बलात्कार और हत्या कर जलाने के आरोपियों के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने की घटना पर उत्तराखंड में भी ख़ुशी भरी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. देहरादून में विधानसभा का शीतकालीन सत्र चल रहा है और इसमें शामिल होने आए ज़्यादातर विधायकों ने पार्टी लाइन से इतर इस घटना का स्वागत किया. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह ने कहा कि इस घटनाक्रम से पूरा देश खुश है. इससे अपराधियों के मन मे ख़ौफ़ पैदा होगा. उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के जघन्य अपराधों में जल्द सज़ा का प्रावधान होना चाहिए.

विधायकों की प्रतिक्रियाएं 

न्यूज़ 18 संवाददाताओं ने विधानसभा में शीतकालीन सत्र की कार्रवाई में शामिल होने आए कुछ विधायकों से बात की. नीचे जानिए इस अपराध पर उनकी प्रतिक्रिया...

कांग्रेस विधायक आदेश चौहान... इस तरह की कार्रवाई होनी चाहिए. मैं तो कहता हूं कि जो भी बलात्कारी और हत्यारे हैं उन्हें एक कानून बनाकर बाहर निकाला जाए और चौराहे पर लटकाकर फांसी दी जाए, सबको सज़ा दी जाए. यह पुलिस का बहुत सराहनीय काम है, ऐसी पुलिस को प्रोत्साहन देना चाहिए.

कांग्रेस विधायक करण माहरा... वह सही है या गलत यह तो जांच के बाद सामने आएगा लेकिन मैं इतना ही कहूंगा कि वह पुलिस की कस्टडी से भागने की कोशिश कर रहे होंगे या पुलिस पर हमला किया होगा तभी पुलिस ने ऐसा कदम उठाया होगा. क्योंकि दोषी हैं या नहीं यह तो जांच के बाद ही सामने आना है लेकिन पुलिस ने जो भी कार्रवाई की है सोच-समझ कर ही की होगी और अगर अपराधी भागने की कोशिश कर रहे होंगे को पुलिस के पास कोई चारा ही नहीं होगा, उन्हें यही करना चाहिए था.

कांग्रेस विधायक हरीश धामी... मैं उन तमाम पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को बहुत बहुत धन्यवाद देता हूं कि आज उन्होंने जो कदम उठाया है उसे कम से कम हमारी बहनों, बेटियों को हौसला आया है कि अब उनके रक्षक उनके साथ हैं. इस तरह के जितने अपराधी हैं उन्हें चौराहे पर लाकर गोली मारनी चाहिए यही इनकी एक सज़ा है ताकि इस तरह की हरकत करने से पहले अपराधी दस बार सोचे कि हमारा परिणाम क्या होगा?

बीजेपी विधायक संजय गुप्ता... जो कार्रवाई हुई है वह निश्चित तौर पर ठीक हुई है. जिस तरीके से वह घटना घटी थी मुझे लगता है कि पुलिस ने जो कार्रवाई की है मैं उसे सही ठहराता हूं, उचित समझता हूं.बीजेपी विधायक विनोद कंडारी... यदि दोषी भाग रहे थे और पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया तो ठीक किया. बहुत ही गलत कार्य किया था उन दोषियों ने और पूरे देश की आंख खुलेगी इससे.

कांग्रेस विधायक ममता राकेश... पीड़िता को न्याय मिलना चाहिए लेकिन पूरी न्यायिक प्रक्रिया के बाद न्याय मिलना चाहिए. एनकाउंटर कर दिया गया लेकिन पूरी तरह से खुलासा करना चाहिए था.

बीजेपी विधायक ऋतु खंडूड़ी... ठीक है, मैं ख़ुश हूं. न्याय है और जितनी जल्दी न्याय हो उतना अच्छा है. निर्भया कांड भी हुआ था लेकिन जो ऐसी हरकतें करते हैं उनमें भय होना चाहिए था. मुझे पूरा विश्वास है कि जो कार्रवाई पुलिस ने की है उससे लोगों में भय होगा और ऐसी घटना दोबारा नहीं होगी.

ये भी देखें: 

बेटियों की चीखों से टूट रही है देवभूमि की शांति... महिलाओं के प्रति अपराध में भारी वृद्धि

निर्भया योजना शुरू, महिला अपराधों से जुड़े मामलों की करेगी सुनवाई

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 12:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर