मोदी आरती और मोदी मूर्ति से बीजेपी ने पल्ला झाड़ा... कांग्रेस का विरोध जारी
Dehradun News in Hindi

मोदी आरती और मोदी मूर्ति से बीजेपी ने पल्ला झाड़ा... कांग्रेस का विरोध जारी

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
देहरादून. उत्तराखंड में सत्ताधारी बीजेपी विधायक द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा में लांच की गई आरती से पार्टी ने आखिरकार पल्ला झाड़ लिया है. पार्टी ने अधिकारिक तौर पर कहा कि व्यक्ति विशेष की पूजा और प्रशंसा बीजेपी के कल्चर में नहीं है. बीजेपी के विधायक गणेश जोशी ने कहा था कि आरती के साथ ही वह मोदी की मूर्ति भी लगवाएंगे. इसे लेकर कांग्रेस हमलावर है और धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला बताकर पुलिस में शिकायत तक कर चुकी है.

श्री मोदीजी की आरती

दरअसल बीते शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर चल रही मोदी किचन के समापन के अवसर पर एक कार्यक्रम में मोदी आरती लांच कर दी गई. इस कार्यक्रम में राज्यमंत्री धन सिंह रावत, महानगर बीजेपी अध्यक्ष समेत कई नेता उपस्थित थे.



‘श्री मोदीजी की आरती’ शीर्षक से हनुमान चालीसा की तर्ज़ पर लिखी आरती में पीएम की प्रशंसा की गई है. कोरोना से लड़ने के लिए पीएम का उल्लेख आरती में हैं. विधायक गणेश जोशी का कहना है कि कोरोना काल निपटते ही वह पीएम की मूर्ति भी स्थापित करेंगे.



क्यों मचा है बवाल

आरती की खबर आने के बाद विपक्ष कांग्रेस के तेवर तीखे हैं.  कांग्रेस ने आरती को 'अंध भक्ति' करार दिया है. इधर आरती को लेकर सोशल मीडिया में भी बीजेपी की खूब किरकिरी हुई है. इस सबके बीच पार्टी असहज है और बचाव की मुद्रा में दिखती है.

पार्टी के सीनियर विधायक और प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान का कहना है कि पार्टी व्यक्ति पूजा और प्रशंसा से कोसों दूर हैं. विधायक ने क्या कहा वह उनका अपना मत हो सकता है लेकिन पार्टी का कोई लेना देना नहीं है. धन सिंह कहते हैं कि उनको आरती के बारे में पहले से कोई भी जानकारी नहीं थी.

विपक्ष अभी भी हमलावर

कांग्रेस नेता आरती को लेकर धरना देने से लेकर पुलिस में शिकायत तक कर चुके हैं. पार्टी अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सोमवार को कहा कि विधायक जोशी मंत्री बनने के लिए बेताब हैं इसलिए आरती लांच करने से लेकर मूर्ति लगाने जैसे प्रपंच कर रहे हैं.

दूसरी ओर बीजेपी ने कांग्रेस को सलाह दी है कि वह एक बार अपना भी दामन देख ले. कांग्रेस में गांधी-नेहरू खानदान की चाटुकारिता के अलावा कुछ भी नहीं है.

 
First published: May 25, 2020, 5:33 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading