• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • उत्तराखंड में BJP को क्यों नहीं लगी कांग्रेस के 'प्लान' की भनक? धामी सरकार के 100वें दिन ही लगा झटका

उत्तराखंड में BJP को क्यों नहीं लगी कांग्रेस के 'प्लान' की भनक? धामी सरकार के 100वें दिन ही लगा झटका

राहुल गांधी के साथ यशपाल आर्य और संजीव आर्य.

राहुल गांधी के साथ यशपाल आर्य और संजीव आर्य.

Yashpal Arya Left BJP: उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से पहले एक मंत्री और विधायक के कांग्रेस में शामिल हो जाने से भाजपा को बड़ा झटका लगा है. अब दोनों पार्टियां एक दूसरे को ऐसा झटका देने की तैयारी में है. दोनों दल 'सेंधमारी' के प्रयास में जुट गए हैं.

  • Share this:

देहरादून. कांग्रेस ने बीजेपी को ज़ोर का एक झटका उस दिन दिया, जो उत्तराखंड सरकार के लिए खास दिन था. इधर, पुष्कर सिंह धामी सरकार के 100 दिन पूरे हुए और उसी दिन धामी सरकार के मंत्री यशपाल आर्य और उनके विधायक पुत्र संजीव आर्य कांग्रेस में शामिल हो गए. दोनों ही पार्टियां दावे कर रही हैं कि एक दूसरे के नेताओं को तोड़ा जाएगा.

इसके पहले दो निर्दलीय और एक कांग्रेस विधायक तोड़कर बीजेपी खुश थी, लेकिन एक मंत्री और एक विधायक को तोड़कर कांग्रेस ने गेम पलट दिया बीजेपी को भनक भी नहीं लगी और धामी सरकार के 100 दिन होने के मौके पर बड़े दलित नेता और कैबिनेट मंत्री ने इस्तीफा देकर कांग्रेस ज्वाइन कर ली. सूत्रों की मानें तो बीजेपी के दो और विधायक कांग्रेस के संपर्क में हैं, जिनमें रायपुर से विधायक उमेश शर्मा काऊ और रुड़की के विधायक प्रदीप बत्रा के नाम चर्चा में हैं. और खास बात ये कि दोनों नेता पहले कांग्रेस में रह चुके हैं. कांग्रेस का कहना है कि ये ज़ोर का झटका, धीरे से है, अभी तो बीजेपी को और झटके लगेंगे.

ये भी पढ़ें : किसानों के अंतिम अरदास में शामिल होने लखीमपुर जा रहीं प्रियंका गांधी और टिकैत, UP-उत्तराखंड में अलर्ट पर पुलिस

uttarakhand news, uttarakhand news today, uttarakhand minister, bjp defection, yashpal arya, pushkar singh dhami, उत्तराखंड ताजा समाचार, उत्तराखंड के मंत्री, बीजेपी में दलबदल

आर्य पिता पुत्र के कांग्रेस में आने को उत्तराखंड की राजनीति में बड़ा दांव बताया जा रहा है.

कांग्रेस के युवा विधायकों पर बीजेपी की नज़र!

आर्य के कांग्रेस में चले जाने के बाद बीजेपी इस झटके से उबरने के लिए कांग्रेस पार्टी में सेंधमारी की तैयारी में जुट गई है. बीजेपी के टारगेट पर कांग्रेस के 3 युवा विधायक बताए जा रहे हैं. सूत्रों की मानें तो सोमवार को दिल्ली में एक कांग्रेस विधायक की बीजेपी में जॉइनिंग की तैयारी थी, लेकिन कांग्रेस के दिए झटके के बाद प्रोग्राम बदलना पड़ा.

गौरतलब है कि बीजेपी पिछले एक महीने के भीतर 3 विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल कर चुकी है. बीजेपी नेता मज़बूत पार्टी का संदेश दे रहे थे, लेकिन कांग्रेस ने एक मंत्री और एक विधायक तोड़कर गेम में बढ़त बनाने की कोशिश की है. अब दोनों पार्टियों ने उन नेताओं पर नज़रें गड़ा दी हैं, जो या तो बदलाव की चाहत रखते हैं या फिर किसी कारण से नाराज़ हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज