लाइव टीवी

BJP विधायक का बेतुका बयान, कहा- कोरोना से बचना है तो रोज सुबह पीएं दो चम्मच गौ मूत्र
Dehradun News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: March 17, 2020, 11:04 PM IST
BJP विधायक का बेतुका बयान, कहा- कोरोना से बचना है तो रोज सुबह पीएं दो चम्मच गौ मूत्र
इससे पहले भाजपा विधायक संजय गुप्ता भी इसी तरह का बयान दे चुके हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

चमोली (Chamoli) से भाजपा विधायक महेंद्र भट्ट (BJP MLA Mahendra Bhatt) ने कोरोना से बचाव के लिए अजीबोगरीब नुस्खा सुझाया है.

  • Share this:
देहरादून. कोरोना वायरस (Korana virus) के प्रकोप से बचने के लिए जहां केंद्र सरकार ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है, वहीं बीजेपी के विधायक अपने बेतुका बयान से सरकार के किए धरे पर पानी फेरने का काम कर रहे हैं. चमोली (Chamoli) से भाजपा विधायक महेंद्र भट्ट (BJP MLA Mahendra Bhatt) ने कोरोना से बचाव के लिए अजीबोगरीब नुस्खा सुझाया है. महेंद्र भट्ट का कहना है कि यदि कोरोना से बचना है तो रोज सुबह दो चम्मच गौ मूत्र पीएं. साथ ही उन्होंने गाय के गोबर की राख को पानी में मिलाकर उसे छानकर तैयार किए गए पानी से नहाने की भी सलाह दे डाली. इससे पहले भाजपा विधायक संजय गुप्ता भी इसी तरह का बयान दे चुके हैं.

बता दें कि बीते दो मार्च को असम में बीजेपी की विधायक ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए कुछ ऐसा ही इलाज बताया था कि सब हैरान रह गए थे. उन्होंने कहा कि गोमूत्र और गोबर से कोरोना वायरस ठीक हो सकता है. बीजेपी विधायक सुमन हरिप्रिया ने गोमूत्र और गोबर से कैंसर जैसी घातक बीमारियां ठीक होने का दावा भी किया था. राज्य विधानसभा में बजट सत्र के पहले दिन मवेशियों की बांग्लादेश तस्करी के मामले पर चर्चा के दौरान उन्होंने कहा, ‘हम सबको पता है कि गाय के गोबर के कितने फायदे हैं. इसी तरह गोमूत्र का छिड़काव इलाके को शुद्ध करने के लिए भी किया जाता है. मेरा मानना है कि इसी तरह गोमूत्र और गोबर से कोरोना वायरस भी ठीक हो सकता है.’

‘हवन से खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस’
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस हवा से फैलने वाली बीमारी है. यदि हवन किया जाए तो यह वारस नहीं फैलेगा. हरिप्रिया ने कहा कि हवन से पांच किलोमीटर का रेडियस वायरस मुक्त हो जाता है. बीजेपी विधायक यही नहीं रुकी. उन्होंने चीन को कोरोना वायरस से निपटने का नुस्खा भी बता दिया. सुमन हरिप्रिया ने कहा कि चीन में लोग यदि हवन करेंगे तो कोरोना वायरस पूरी तरह से खत्म हो जाएगा. मेरी सलाह है कि भारत सरकार भी हवन कराना चाहिए.



ये भी पढ़ें: - 



मास्क, सैनिटाइज़र के साथ धरने पर बैठे हैं जनरल-ओबीसी कर्मचारी

चार धाम यात्राः पड़ सकता है Coronavirus का असर? पर्यटन कारोबारियों को चिंता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 17, 2020, 10:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading