गौवंश संरक्षण पर भाजपा विधायक के सवाल का जवाब नहीं दे पाईं पशुपालन मंत्री

विधायकों ने गौवंश संरक्षण पर विभाग द्वारा किए गए कामों का ब्योरा मांगा तो विभागीय मंत्री इसका संतोषजनक जवाब नहीं दे पाईं.

Kishore Kumar Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: December 7, 2018, 7:38 PM IST
गौवंश संरक्षण पर भाजपा विधायक के सवाल का जवाब नहीं दे पाईं पशुपालन मंत्री
रेखा आर्य, पशुपालन मंत्री
Kishore Kumar Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: December 7, 2018, 7:38 PM IST
उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर की घटना का जिक्र आज उत्तराखंड की विधानसभा में भी हुआ. विधानसभा सत्र के चौथे और आखिरी दिन सदन में पहला सवाल गौवंश संरक्षण से जुड़ा रहा. इसे भाजपा के विधायक सुरेंद्र सिंह जीना ने उठाया और राज्य में गौवंश की हो रही हत्याओं की तरफ सदन का ध्यान आकृषित किया. गौवंश संरक्षण पर जब सवाल पूछा गया तो पशुपालन मंत्री रेखा आर्य अपनी ही पार्टी के विधायकों के सवालों में फंस गईं. नतीजतन विधानसभा अध्यक्ष को जवाब न मिलने के चलते प्रश्न को स्थगित करना पड़ा.

भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल ने तो बुलंदशहर की घटना तक का जिक्र करते हुए राज्य में गौवंश संरक्षण की मांग की. खास बात ये रही कि जैसे ही विधायकों ने गौवंश संरक्षण पर विभाग द्वारा किए गए कामों का ब्योरा मांगा तो विभागीय मंत्री इसका संतोषजनक जवाब नहीं दे पाईं. उल्टा विभागीय मंत्री ने शहरी विकास और पंचायतीराज विभाग को इसके लिए जिम्मेदार ठहराकर अपना पल्ला झाड़ने की कोशिश की.

पशुपालन मंत्री रेखा आर्य ने शहरी विकास मंत्री को जिम्मेदार ठहराया तो शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने विभागिय समन्वय की कमी को छुपाते हुए विभागीय स्तर पर जल्द कमियां दूर करने का भरोसा दिलाया. हालांकि गौवंश संरक्षण को कब तक फुलप्रूफ किया जाएगा इसका जवाब मंत्री जी ने नहीं दिया.

ये भी पढ़ें - निशंक ने की आदर्श ग्रामों के विकास कार्यों की समीक्षा, फिल्म 'केदारनाथ' पर जताई आपत्ति

ये भी पढ़ें - 'केदारनाथ' पर अजय भट्ट ने कहा: संस्कृति पर वार करती फिल्म पर रोक लगनी चाहिए

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर