Home /News /uttarakhand /

उत्तराखंड चुनाव: भाजपा को लग सकता है बड़ा झटका, BJP विधायक दिलीप रावत आज थाम सकते हैं कांग्रेस

उत्तराखंड चुनाव: भाजपा को लग सकता है बड़ा झटका, BJP विधायक दिलीप रावत आज थाम सकते हैं कांग्रेस

Uttarakhand Chunav: ऐसे में कांग्रेस के पास लैंसडाउन से लड़ने के लिए एक मजबूत चेहरा दिलीप रावत के रूप में मिल जाएगा .(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Uttarakhand Chunav: ऐसे में कांग्रेस के पास लैंसडाउन से लड़ने के लिए एक मजबूत चेहरा दिलीप रावत के रूप में मिल जाएगा .(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Uttarakhand Chunav 2022: बता दें कि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा में गुटबाजी सतह पर आ गई थी. भाजपा विधायक दिलीप रावत ने पिछले तीन दिनों में अपनी ही सरकार के वन एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत के खिलाफ दूसरी बार लेटर बम फोड़कर पार्टी में हलचल मचा दी थी. लैंसडौन विधायक दिलीप रावत ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को गत 28 दिसंबर को पत्र भेजकर वन विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग उठाई थी.

अधिक पढ़ें ...

सुनील नव प्रभात/देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) शुरू होते ही राजनीतिक गहमा गहमी तेज हो गई. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि लैंसडौन से बीजेपी विधायक (BJP MLA) दिलीप रावत गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि विधायक दिलीप रावत बीजेपी से खासे नाराज हैं. चर्चा है कि पार्टी दिलीप रावत को कोटद्वार से चुनाव लड़ने के लिए कह रही है, क्योंकि लैंसडौन सीट से मंत्री हरक सिंह रावत अपनी बहू को या फिर खुद चुनाव लड़ाना चाहते हैं.

पार्टी एक ओर जहां बुधवार को पूर्व विधायकों, जिलाध्यक्षों, पूर्व जिलाध्यक्षों से राय शुमारी कर रही थी, वहीं दिलीप रावत समेत चार विधायक दिल्ली में डेरा डाले हुए थे. माना जा रहा है कि ये सभी विधायक टिकट काटने की आशंका से नाराज चल रहे हैं. शाम को दिल्ली से देहरादून लौटे विधायक दिलीप रावत का कहना था कि पार्टी को मूल कार्यकर्तओं का ध्यान रखना चाहिए. पार्टी में बाहर से आए कुछ लोग अस्थिरता पैदा करना चाहते हैं. बुधवार को उन्होंने कांग्रेस के बड़े नेताओं से मुलाकात भी की है. हरीश रावत से भी उनकी मुलाकात हुई है. ऐसे में कांग्रेस के पास लैंसडाउन से लड़ने के लिए एक मजबूत चेहरा दिलीप रावत के रूप में मिल जाएगा.

Uttarakhand Chunav: आचार संहिता के बाद हो रहे ट्रांसफर-पोस्टिंग, हरीश रावत का BJP सरकार पर बड़ा आरोप

बता दें कि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा में गुटबाजी सतह पर आ गई थी. भाजपा विधायक दिलीप रावत ने पिछले तीन दिनों में अपनी ही सरकार के वन एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत के खिलाफ दूसरी बार लेटर बम फोड़कर पार्टी में हलचल मचा दी थी. लैंसडौन विधायक दिलीप रावत ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को गत 28 दिसंबर को पत्र भेजकर वन विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग उठाई थी.

Tags: All India Congress Committee, Bjp government, Chief Minister Uttarakhand, CM Pushkar Dhami, Harish rawat, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर