Home /News /uttarakhand /

bjp mla kishor upadhyay sister in law detained in kochi doon police departs to arrest nazia yusuf

UK Crime: दून पुलिस BJP MLA किशोर उपाध्याय की भाभी नाजिया को कोच्चि से करेगी गिरफ्तार, क्या है मामला?

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे बीजेपी नेता किशोर उपाध्याय के भाई की पत्नी के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता मिली.

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे बीजेपी नेता किशोर उपाध्याय के भाई की पत्नी के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता मिली.

Uttarakhand Crime : इसी साल संपन्न हुए विधानसभा चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा के टिकट पर टिहरी से चुनाव लड़कर जीतने वाले किशोर उपाध्याय के भाई की पत्नी को गिरफ्तार करने के लिए उत्तराखंड पुलिस कोच्चि रवाना हो चुकी है. जानिए नाजिया पर क्या आरोप हैं.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. साल 2017 में फर्जी हस्ताक्षर कर सम्पति को खुर्द बुर्द करने के मामले में फरार चल रही नाजिया को कोच्चि अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से अरेस्ट किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय के भाई सचिन उपाध्याय की पत्नी नाजिया यूसुफ कोच्चि से विदेश भागने की फिराक में थी. लंबे समय से फरार नाजिया को पुलिस ने इनामी घोषित कर लुकआउट नोटिस जारी किया था इसलिए नाजिया को एयरपोर्ट अथॉरिटी ने डिटेन कर उत्तराखंड पुलिस को सूचना दी.

धोखाधड़ी की आरोपी सचिन उपाध्याय की पत्नी नाजिया यूसुफ पर पुलिस ने एक हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. धोखाधड़ी के मामले में सचिन उपाध्याय को पहले गिरफ्तार किया जा चुका है, जो फिलहाल बेल पर बाहर हैं. बता दें कि नाजिया और सचिन के खिलाफ देहरादून के राजपुर थाने में धोखाधड़ी, जालसाजी और आपराधिक साजिश के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था.

क्या है ये पूरा मामला?
आरोप है कि इन दोनों ने अपने पार्टनर मुकेश जोशी की करीब 26 करोड़ की संपत्ति को खुर्द बुर्द कर खुद को मालिक बताते हुए बैंकों से करोड़ों रुपये का लोन ले लिया था. इस मामले में 2017 में राजपुर थाने में भी मुकदमा दर्ज हुआ था. मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने इस पूरे मामले में फाइनल रिपोर्ट कोर्ट को दी थी, लेकिन, बाद में कोर्ट के दखल के बाद एफआईर वापस लेते हुए नया मुकदमा 19 जनवरी 2020 को दर्ज किया गया था.

इस मुकदमे में सचिन उपाध्याय को तो गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन, नाजिया पुलिस के हाथ नहीं लग सकी थी. ऐसे में एसीजेएम कोर्ट ने उसके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई करते हुए उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था. अब एसपी क्राइम विशाखा भड़ाने अशोक का कहना है कि आरोपी नाजिया को कोच्चि में डिटेन किया है, जिसको अरेस्ट करने के लिए दून पुलिस रवाना हो गई है.

Tags: Crime News, Kishor Upadhyay, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर