उत्तराखंडः न्यूज 18 के पत्रकार को धमकाने के मामले में BJP विधायक निलंबित

बीजेपी ने विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन को तीन महीने के लिए प्राथमिक सदस्‍यता से निलंबित कर दिया है. वे विधानमंडल दल और पार्टी की बैठकों में भाग नहीं ले पाएंगे.

News18 Uttarakhand
Updated: June 23, 2019, 9:29 AM IST
News18 Uttarakhand
Updated: June 23, 2019, 9:29 AM IST
उत्तराखंड के खानपुर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन के न्यूज़ 18 के पत्रकार राजीव तिवारी को जान से मारने की धमकी देना भारी पड़ गया. बीजेपी ने उन्‍हें तीन महीने के लिए प्राथमिक सदस्‍यता से निलंबित कर दिया है. वे विधानमंडल दल और पार्टी की बैठकों में भाग नहीं ले पाएंगे. अनुशासनहीनता को लेकर चैंपियन पर ये गाज गिरी है. ये निर्णय प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने तात्कालिक तौर पर लिया है. प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल ने इसकी जानकारी दी.

पार्टी ने चैंपियन पर ये कार्रवाई कुछ दिन पूर्व एक मीडियाकर्मी को कथित रूप से धमकी देने के मामले में की है. पहले से ही अनुशासनहीनता की जांच में फंसे चैंपियन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वे एक मीडियाकर्मी को धमका रहे थे. इस वीडियो के वायरल होने के बाद भाजपा के अनुशासन को लेकर भी कई तरह के प्रश्न खड़े हुए थे.

चैंपियन के प्रकरण पर चर्चा हुई
ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन में बीजेपी की प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में चैंपियन के प्रकरण पर भी चर्चा हुई. शीर्ष नेतृत्व ने अब तक आए तथ्यों के आधार पर चैंपियन के आचरण को अनुशासनहीनता के दायरे में माना. जिसके बाद पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने उनकी प्राथमिक सदस्यता को तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया. आचरण में सुधार न आने पर पार्टी और सख्त फैसला ले सकती है.

मैं पार्टी का अनुशासित सिपाही
वहीं पार्टी से निलंबित होने पर बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने कहा कि मैं पार्टी का अनुशासित सिपाही हूं. पार्टी का निर्णय सिर माथे पर है. कोई दिक्कत नहीं है. अवसर मिलेगा तो मैं भी अपना पक्ष रखूंगा.

ये भी पढ़ें--
विश्व के 7वें सबसे ऊंचे शिखर पर तिरंगा लहराएंगी IPS अपर्णा, बनाएंगी ये इतिहास

सीएम कमलनाथ ने सरकारी अस्पताल में कराया ऑपरेशन, शिवराज ने बधाई देते हुए कसा तंज
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...