BJP विधायक यौन शोषण मामला : महिला की अर्जी पर बदली गई जांच अधिकारी, MLA ने भी दी एक अर्जी
Dehradun News in Hindi

BJP विधायक यौन शोषण मामला : महिला की अर्जी पर बदली गई जांच अधिकारी, MLA ने भी दी एक अर्जी
इस मामले में रोज नए परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं, (सांकेतिक तस्वीर)

महिला ने एप्लिकेशन में जांच अधिकारी नीमा रावत (Neema Rawat) पर आरोप लगाया कि उन्होंने शुरू से भ्रमित किया है. इस अर्जी के बाद एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने यौन शोषण मामले की जांच एसआईएस को दे दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2020, 12:10 AM IST
  • Share this:
देहरादून. राज्य की सुर्खियों में शुमार द्वारहाट से विधायक महेश नेगी (MLA Mahesh Negi) के यौन शोषण (Sexual Exploitation) और ब्लैकमेलिंग (blackmailing) मामले में हर दिन नए-नए पैतरे देखने को मिल रहे हैं. एक तरफ महिला ने जहां ब्लैकमेलिंग मामले में अरेस्टिंग के खिलाफ हाईकोर्ट (High Court) से बेल ले ली है, वहीं अब कोर्ट से यौन शोषण मामले में हुए मुकदमे के बाद अब महिला पुलिस को वह अपने बयान दर्ज करवाने नहीं पहुच रही है. आज महिला के वकील एसपी सिंह ने एसएसपी अरुण मोहन जोशी को एक एप्लिकेशन दी है जिसमें महिला ने जांच अधिकारी हटाने की दरख्वास्त की है. महिला ने एप्लिकेशन में जांच अधिकारी नीमा रावत पर आरोप लगाया कि उन्होंने शुरू से भ्रमित किया है. इस अर्जी के बाद एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने यौन शोषण मामले की जांच एसआईएस को दे दी है. यानी कि अब महिला के यौन शोषण मामले की जांच देहरादून की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन स्क्वायड करेगी. वहीं ब्लैकमेलिंग मामले में अभी भी जांच सीओ सदर अनुज कुमार ही करेंगे.

विधायक महेश नेगी ने दी एक अर्जी
सोमवार को विधायक महेश नेगी ने नेहरू कॉलोनी थाने में महिला के खिलाफ एक अर्जी दी है, जिसमें लिखा है कि महिला उनके गवाहों को धमका रही है. इस बात के कुछ साक्ष्य भी नेगी ने पुलिस को उपलब्ध करवाए हैं, जिन पर पुलिस जांच कर रही है. 13 अगस्त से शुरू हुआ ये मामला आज भी चर्चा में है. हालांकि कोर्ट के आदेशों के बाद विधायक व उनकी पत्नी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ.

बीजेपी विधायक से संबंधित इस प्रकरण में हर दिन कुछ नया देखने को मिल रहा है. विपक्ष मामले में लगातार सरकार को घेरने का प्रयास कर रहा है और बीजेपी विधायक पर पार्टी द्वारा कार्रवाई की मांग कर रहा है. पुलिस कुछ दिन पहले तक मामले में फाइनल रिपोर्ट कोर्ट में जल्द पेश करने की बात कह रही थी, लेकिन अब मुकदमे में लगातार पेंच फसते जा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading