BJP सांसद अजय भट्ट ने कहा- धारा 370 पर बंटे कांग्रेसी, हमारे संपर्क में हैं कई नेता

बीजेपी सांसद अजय भट्ट ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व ने जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का विरोध कर खुद अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 12, 2019, 7:46 AM IST
BJP सांसद अजय भट्ट ने कहा- धारा 370 पर बंटे कांग्रेसी, हमारे संपर्क में हैं कई नेता
FILE PHOTO: अजय भट्ट ने इस दौरान कहा कि जम्मू व कश्मीर से धारा 370 हटाने का फैसला ऐतिहासिक है.
News18 Himachal Pradesh
Updated: August 12, 2019, 7:46 AM IST
कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व ने जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का विरोध कर खुद अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. कांग्रेस में राष्ट्रीय नेतृत्व के इस स्टैंड को लेकर भारी नाराजगी है. कांग्रेस के सुलझे हुए नेताओं ने अपनी पार्टी के इस स्टैंड का विरोध भी किया है. यह बातें नैनीताल से बीजेपी सांसद अजय भट्ट ने पत्रकारवार्ता के दौरान कही. अजय भट्ट ने यह बातें भाजपा प्रदेश मुख्यालय देहरादून में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि उत्तराखंड कांग्रेस के कई बड़े नेता भी इस घटना से नाराज चल रहे हैं. उन्होंने यह दावा किया कि कई कांग्रेसी नेताओं ने उनसे संपर्क किया है, लेकिन भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व की अनुमति के बाद ही किसी नेता को पार्टी में शामिल करने पर विचार करेगी.

'धारा 370 हटाने का फैसला ऐतिहासिक'

ajay bhatt-अजय भट्ट
अजय भट्ट ने कहा कि आजादी के समय कांग्रेस के नेताओं ने जानबूझकर इस मामले को उलझाया. (फाइल फोटो)


अजय भट्ट ने इस दौरान कहा कि जम्मू व कश्मीर से धारा 370 हटाने का फैसला ऐतिहासिक है. जाहिर है कि इस फैसले के दूरगामी परिणाम होंगे. उन्होंने कहा कि आजादी के समय कांग्रेस के नेताओं ने जानबूझकर इस मामले को उलझाया जो देश के लिए नासूर बन गया था.

'अब जम्मू कश्मीर और लद्दाख का तेजी से होगा विकास'

उन्होंने कहा कि धारा 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर और लद्दाख का तेजी से विकास होगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार कश्मीर के लिए विशेष पैकेज की भी घोषणा कर सकती है. उन्होंने दावा किया कि पीओके और अक्साई चीन भी भारत का हिस्सा है. अजय भट्ट ने कहा कि राज्य में पढ़ रहे कश्मीरियों की सुरक्षा सभी की जिम्मेदारी है और इसका विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: पिकनिक मनाने आए दो छात्र नदी के तेज बहाव में बहे, मौत
Loading...

370 हटाने पर मोदी के भाई बोले- 'PM का परिवार भी देश की जनता की तरह खुश'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 7:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...