कोरोना काल में प्रदेश की एक चौथाई आबादी तक पहुंची बीजेपी... यहां जानिए किस विधानसभा में कितने लोग जुड़े वर्चुअल रैलियों में

भाजपा का दावा है कि वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के फ़ेसबुक पेज पर टोटल रीच 20 लाख रही तो वही फ़ेसबुक पेज पर टोटल व्यूज़ 7.29 लाख रहे.
भाजपा का दावा है कि वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के फ़ेसबुक पेज पर टोटल रीच 20 लाख रही तो वही फ़ेसबुक पेज पर टोटल व्यूज़ 7.29 लाख रहे.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 7 वर्चुअल कॉन्फ्रेंस कीं. उनके फ़ेसबुक पेज पर सभी मंत्रियों, विधायकों से ज़्यादा व्यूज़ मिले.

  • Share this:
देहरादून. कोरोना काल में बीजेपी उत्तराखंड की करीब एक चौथाई आबादी तक पहुंचने का दावा रही है. भाजपा संगठन ने प्रदेश की सभी 70 विधानसभाओं में वर्चुअल कॉन्फ्रेंस आयोजित की हैं. भाजपा का दावा है कि वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के फ़ेसबुक पेज पर टोटल रीच 20 लाख रही तो वही फ़ेसबुक पेज पर टोटल व्यूज़ 7.29 लाख रहे. बीजेपी संगठन की वर्चुअल कॉन्फ्रेंस सिस्को वेबेक्स, फ़ेसबुक और bitly पर रही. Bitly पर 42,000 लोगों ने लिंक क्लिक किए तो करीब 10,000 लोग सिस्को वेबैक्स ऐप पर जुड़े. इसका अर्थ यहहै कि उत्तराखंड की 1.10 करोड़ की आबादी के लिहाज से बीजेपी करीब-करीब एक चौथाई लोगों तक पहुंची है.

कोरोना काल में डिजिटल का सहारा 

दरअसल कोविड-19 के चलते इन दिनों पॉलीटिकल गैदरिंग नहीं हो सकती. इसलिए राजनीतिक दल डिजिटल प्लेटफॉर्म का सहारा ले रहे हैं ताकि वे लोगों से संवाद करते रहें. भाजपा ने इन दिनों पार्टी के वर्कर्स को चार्ज रखने के लिए वर्चुअल कॉन्फ्रेंस आयोजित कीं.



विधानसभा वार की गई इन वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में संगठन से जुड़े लोग मौजूद रहे लेकिन फ़ेसबुक पर आम लोगों ने भी इस वर्चुअल रैली में न सिर्फ अपने व्यूज़ दिए बल्कि बल्कि वर्चुअल रैली की फ़ेसबुक पर रीच 20 लाख तक गई.
सबसे ज़्यादा जुड़े CM से  

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 7 वर्चुअल कॉन्फ्रेंस कीं. उनके फ़ेसबुक पेज पर सभी मंत्रियों, विधायकों से ज़्यादा व्यूज़ मिले. बल्कि फ़ेसबुक पेज पर सीएम की वर्चुअल कॉन्फ्रेंस की पहुंच सबसे ज़्यादा रही. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के बाद एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को फ़ेसबुक पेज पर सबसे ज़्यादा व्यूज़ मिले और फ़ेसबुक पेज पर वर्चुअल कॉन्फ्रेंस की पहुंच दूसरे नंबर पर रही. प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के Bitly link को सब से ज़्यादा क्लिक किया गया.

विधानसभा वार वर्चुअल कॉन्फ्रेंस देखें तो फ़ेसबुक पेज पर सबसे कम लोग खानपुर, रुद्रपुर, ज्वालापुर, थराली, गंगोलीहाट और बागेश्वर विधानसभाओं में आए. इसी तरह वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में कैंट, विधानसभा रानीपुर, बागेश्वर, हल्द्वानी, कालाढूंगी, पिरान, कलियर, गदरपुर, मसूरी बाजपुर, बदरीनाथ, खटीमा, हरिद्वार, मंगलौर, लक्सर, कपकोट, गंगोलीहाट, यमुनोत्री, गंगोत्री, रानीखेत, जसपुर, लोहाघाट, किच्छा, सितारगंज, लैंसडाउन, नैनीताल, ऋषिकेश, थराली धनॉल्टी, जागेश्वर, सोमेश्वर, डीडीहाट, भीमताल, केदारनाथ, काशीपुर, द्वाराहाट, चंपावत, ज्वालापुर, रुद्रपुर और खानपुर विधानसभाओं में फ़ेसबुक पेज पर रीच और व्यूज़ 10,000 से भी कम रहे.

पिथौरागढ़ ने मारी बाज़ी 

अगर फ़ेसबुक पेज पर सबसे ज़्यादा पहुंच वाली विधानसभाओं की बात करें तो इसमें पिथौरागढ़ ने बाजी मारी जहां  फ़ेसबुक पेज पर वर्चुअल कॉन्फ्रेंस की पहुंच सर्वाधिक रही. फ़ेसबुक पेज पर सबसे ज़्यादा व्यूज़ रुड़की विधानसभा में मिले.

सिस्को वैबेक्स ऐप पर सबसे ज़्यादा लोगों ने ऋषिकेश विधानसभा, हरिद्वार ग्रामीण, रानीपुर विधानसभा में भाग लिया. Bitly लिंक क्लिक करने में रानीपुर विधानसभा सबसे अव्वल रही तो इसके बाद हरिद्वार ग्रामीण और देवप्रयाग विधानसभा में सबसे ज़्यादा लोगों ने लिंक को क्लिक किया.

बीजेपी प्रदेश संगठन किस आयोजित विधानसभा वार वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, एचआरडी मिनिस्टर रमेश पोखरियाल निशंक, प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, प्रदेश के चारों सांसद, उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू सहित उत्तराखंड कैबिनेट मंत्रियों ने की. इसके साथ ही भाजपा संगठन के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुग और केंद्रीय राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने भी वर्चुअल कॉन्फ्रेंस की. इसके साथ ही पार्टी संगठन के महामंत्री कुलदीप कुमार ने भी विधानसभा की वर्चुअल कॉन्फ्रेंस की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज